असम में कितना गहरा घुस चुका है आतंकवाद ! लगातार हो रही धरपकड़, 2 और जिहादी गिरफ्तार
असम में कितना गहरा घुस चुका है आतंकवाद ! लगातार हो रही धरपकड़, 2 और जिहादी गिरफ्तार
Share:

गुवाहाटी: असम के बरपेटा जिले में दो लोगों को जिहादी गतिविधियों में शामिल होने के जुर्म में अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने रविवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों आरोपियों की शिनाख्त अकबर अली और अबुल कलाम आजाद के रूप में हुई है और उन्हें शनिवार रात को जिले के सोरभोग इलाके में एक घर से पकड़ा गया है। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि पूरी रात चली पूछताछ के बाद उन्हें रविवार को अरेस्ट कर लिया गया। उन्होंने कहा कि दोनों को एक स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उन्हें 10 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया।

वहीं, 26 जुलाई को असम के बोंगईगांव जिले से एक संदिग्ध आतंकी को अरेस्ट किया गया था, जिस पर आतंकवादी संगठन अल-कायदा के भारतीय महाद्वीप स्थित संगठन (AQIS) से ताल्लुक रखने का आरोप था। पुलिस ने शुक्रवार को बताया था कि आरोपी उन 3 लोगों में से एक है, जिन्हें गत सप्ताह राज्य पुलिस ने आतंकी संगठन से संबंध रखने के आरोप में अरेस्ट किया था। पुलिस ने एक बयान में कहा था कि, ‘गुरुवार को अरेस्ट किया गया, तीसरा व्यक्ति गोलपाड़ा का निवासी है और उसे 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।’

पुलिस ने कहा था कि अरेस्ट किए गए तीनों आरोपियों के कई ऐसे लोगों से संपर्क हैं, जो जिहादी गतिविधियों में लिप्त रहे हैं और उन्हें पहले भी राज्य में अरेस्ट किया जा चुका था। बता दें कि अल कायदा से संबंध रखने के संदेह में दो मौलवियों को भी 21 अगस्त को गोलपाड़ा से अरेस्ट  किया गया था। उन पर मुस्लिम युवकों को बरगलाने और महजबी चरमपंथ की तरफ धकेलने और  पिछले तीन-चार सालों के दौरान जिहादी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप है।

पंजाब में पकड़ाई ड्रग्स तो गुजरात सरकार पर बरसे CM केजरीवाल, जानें पूरा मामला

सुप्रीम कोर्ट में 'हिजाब मामले' की सुनवाई आज, जज को मिली 'हत्या' की धमकी !

IND vs PAK: इंडिया की जीत के बाद जय शाह ने किया तिरंगा लेने से मना, यहाँ जानिए क्या थी वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -