असम को मिला नया विधानसभा भवन, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने किया उद्घाटन
असम को मिला नया विधानसभा भवन, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने किया उद्घाटन
Share:

गुवाहाटी: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज यानी रविवार (30 जुलाई) को गुवाहाटी में असम विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन किया। समारोह में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल उपस्थित थे। मौजूदा और पूर्व सांसद और असम विधान सभा के सदस्य भी उद्घाटन में शामिल हुए।

शनिवार को, सीएम सरमा ने आगामी कार्यक्रम को चिह्नित करने के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) का सहारा लिया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि, "कल असम के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। माननीय लोकसभा अध्यक्ष हमारा पहला स्थायी विधान सभा परिसर लोगों को समर्पित करेंगे।" वर्तमान असम विधान सभा भवन राज्य की राजधानी दिसपुर, गुवाहाटी के एक उपनगर में स्थित है। नए विधानसभा भवन से राज्य विधानमंडल के कामकाज में किस तरह का बदलाव आएगा, इसकी जानकारी देते हुए असम विधानसभा के उपाध्यक्ष नुमल मोमिन ने कहा, "नए भवन में नई विशेषताएं हैं। हम ई-विधान की योजना बना रहे हैं, जिसे जल्द ही नई इमारत में लागू किया जाएगा। यह पहली बार असम में एक बहुत ही आधुनिक विधानसभा होगी।"

उन्होंने आगे कहा, "अगला विधानसभा सत्र नए भवन में आयोजित किया जाएगा।" प्रतिनिधि लोकतंत्र की द्विदलीय भावना के स्पष्ट प्रदर्शन में, मोमिन ने कहा कि नए भवन का निर्माण कांग्रेस शासन के दौरान बहुत पहले शुरू हो गया था और यह इसे थोड़ा नया रूप दिया गया है।'' उन्होंने कहा, ''हमारी सरकार आने के बाद हमने काम तेज कर दिया है और 30 जुलाई को नई इमारत का उद्घाटन किया जाएगा।''

हिमाचल प्रदेश में बारिश जनित हादसों से 187 लोगों की मौत, सीएम सुखविंदर बोले- हमें तत्काल आर्थिक मदद की जरूरत

'हालत बदतर..', मणिपुर पहुंचे विपक्षी सांसदों ने गवर्नर को सौंपा ज्ञापन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

हज, मुस्लिम महिलाएं और मेहरम..! मन की बात में क्या बोले पीएम मोदी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -