असम: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए मोबाइल थिएटर उद्योग के मुद्दों पर समिति बनाने के आदेश

Sep 19 2020 01:44 PM
असम: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए मोबाइल थिएटर उद्योग के मुद्दों पर समिति बनाने के आदेश

गुवाहाटी: शुक्रवार को सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र राज्य गेस्ट हाउस में मोबाइल थिएटर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्हें यूनियन से एक ज्ञापन प्राप्त हुआ, जिसमें उनकी समस्याओं तथा डिमांडों को रखा गया था। मोबाइल थियेटर ग्रुप के निर्माताओं तथा मालिकों ने सीएम को COVID​​-19 की वजह से समूहों के जटिल दौर के बारे में अवगत कराया।

साथ ही सोनोवाल ने मोबाइल थिएटर ओनर को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार समूहों को उनके द्वारा सामने खड़े खतरे को कम करने में सहायता करेगी। उन्होंने दिक्कतों का समाधान खोजने के लिए मोबाइल थिएटर इंडस्ट्री को आगे ले जाने के लिए रोडमैप तैयार करने के सुझाव देने के लिए एक सरकारी कमिटी के गठन का निर्देश दिया। साथ ही शनिवार को सीएम ने मोबाइल थिएटर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ कमिश्नर तथा इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी केके द्विवेदी को आदेश दिया कि वे माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज केटेगरी में मोबाइल थिएटर ग्रुप को रजिस्टर्ड करने के तरीके खोजें। इसी के साथ सरकार द्वारा हर संभव मदद की जाएगी।

वही दूसरी तरफ देश में COVID-19 वायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। दैनिक स्तर पर भी कोरोना वायरस के मामलों में पिछले कई दिनों से 90 हजार से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में शनिवार को  93,337 नए मामलों के साथ देश में COVID-19 संक्रमितों का आंकड़ा 53 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं, इस दौरान 1,247 मौते भी हुई हैं। इसी के साथ देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है।

अब डिप्लोमा वाले विद्यार्थियों को बीई-बीटेक में प्रवेश से इंकार नहीं कर सकते संस्थान

घर में ना रखे ये चीजें, वरना होगी धन में कमी

शनिवार के दिन न ख़रीदे ये सामान, नहीं तो होंगे कई नुकसान