Share:
Asian Games 2023: क्रिकेट में भी 'गोल्ड' के करीब भारत, सेमीफाइनल में बांग्लादेश को बुरी तरह रौंदा
Asian Games 2023: क्रिकेट में भी 'गोल्ड' के करीब भारत, सेमीफाइनल में बांग्लादेश को बुरी तरह रौंदा

नई दिल्ली: भारत ने शुक्रवार, 6 अक्टूबर को हांग्जो के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड में सेमीफाइनल में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर एशियाई खेल 2023 में पुरुष क्रिकेट के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में उनका मुकाबला अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। 

टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लेने के बाद से भारतीय टीम के खिलाफ कुछ भी नहीं गया। शुरुआत करते हुए, मेन इन ब्लू ने बांग्लादेश को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 96 रनों पर रोक दिया। 4-0-12-3 के आंकड़े के साथ साई किशोर ने शानदार प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर ने महमुदुल हसन जॉय, अफीफ हुसैन ध्रुबो और शहादत हुसैन दीपू के महत्वपूर्ण विकेट लिए। पावरप्ले के अंतिम ओवर में सैफ हसन और जाकिर हसन के विकेट लेने के बाद वाशिंगटन सुंदर ने भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए जीवन कठिन बना दिया। 

बांग्लादेश के लिए, परवेज़ हुसैन इमोन ने 32 गेंदों पर 23 रन बनाए, इससे पहले कि तिलक वर्मा ने उन्हें आउट किया। जेकर अली अनिक 29 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद रहे। हालाँकि, यह रकीबुल हसन की छह गेंदों में 14 रन की पारी थी जिसने बांग्लादेश को 100 रन के करीब पहुंचाया। रिपन मंडल ने यशस्वी जयसवाल का शुरुआती विकेट हासिल कर बांग्लादेश को कुछ उम्मीद दी। लेकिन वहां से तिलक और रुतुराज गायकवाड़ ने मैच बांग्लादेश से छीन लिया। दोनों ने 18 गेंदों पर अर्धशतकीय साझेदारी की और खेल को पूरी तरह से एकतरफा बना दिया। वर्मा ने 25 रन पर अपना अर्धशतक पूरा किया और 26 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं गायकवाड़ ने 26 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए। भारत ने 64 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

Asian Games 2023 में बज रहा भारत का डंका, अब तीरंदाज़ी में जीता गोल्ड मेडल

Asian Games 2023 में भारत के 20 गोल्ड, अब दीपिका और हरिंदर की जोड़ी ने स्क्वैश में जीता स्वर्ण पदक

जैवलिन थ्रो में गोल्ड, सिल्वर दोनों भारत की झोली में! नीरज चोपड़ा और किशोर कुमार जेना ने मारी बाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -