एशिया कप 2018: 10 साल बाद आज फिर भारत के सामने होगा हांगकांग

Sep 18 2018 12:04 PM
एशिया कप 2018: 10 साल बाद आज फिर भारत के सामने होगा हांगकांग

दुबई: एशिया कप 2018 में भारतीय टीम आज अपना पहला मैच खेलने वाली है. भरतीय टीम का मुक़ाबला पहली बार एशिया कप में उतरी हांगकांग से होने जा रहा है. हांगकांग का मैच इससे पहले 16 सितम्बर को पाकिस्तान से हो चुका है, जिसमे पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. नवोदित टीम हांगकांग के प्रदर्शन को देखते हुए इस मैच के एकतरफा होने की सम्भावना जताई जा रही है.

एशिया कप 2018: पाकिस्तानी पेस अटैक के सामने हांगकांग ने टेके घुटने, 116 पर ढेर हुई पूरी टीम

नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलने उतरेगी जबकि हांगकांग की टीम अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी. टीम इंडिया के लिए इस मैच में बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगी, क्योंकि अगले ही दिन यानी बुधवार को उसे पाकिस्तान से भिड़ना है. इस मैच का भारतीय टीम के मनोबल पर गहरा प्रभाव पड़ेगा. 

10 साल पहले खेला था आखिरी मैच 


भारत और हांगकांग के बीच आखिरी वनडे मैच 2008 में एशिया कप में ही खेला गया था. जिसमे भारत ने हांगकांग को 256 रनों के विशाल अंतर से हराया था. पाकिस्तान के कराची में खेले गए इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी (109) और सुरेश रैना (101) ने शतकीय परियां खेली थी, जिसके दम पर भारत ने 4 विकेट पर 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में हांगकांग 118 रन पर ढेर हो गई थी. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

 

9 बार के टैग टीम चैंपियन मैट हार्डी ने की रिटायरमेंट की घोषणा

सरदार सिंह ने किया खुलासा, कहा सचिन ने प्रेरित किया था वापसी करने के लिए

दुबई में शुरू हुई इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल के दिग्गजों की बैठक