एशिया कप 2018: मुश्फिकुर रेहमान के तूफ़ान में उड़ा श्रीलंका, 137 रन से करारी हार

Sep 16 2018 01:53 PM
एशिया कप 2018: मुश्फिकुर रेहमान के तूफ़ान में उड़ा श्रीलंका, 137 रन से करारी हार

दुबई: एशिया कप 2018 का पहला मुक़ाबला शनिवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया था. जायंट किलर के रूप में पहचानी जाने वाली बांग्लादेश ने कल बड़ा उलटफेर करते हुए श्रीलंका को 137 रनों से करारी शिकस्त दी. जबकि मैच में एक समय खुद बांग्लादेश के लिए मलिंगा के तूफ़ान के सामने टिक पाना असंभव हो रहा था, लेकिन मुश्फिकुर रेहमान और मोहम्मद मिथुन की पारी ने बंगलादेश को संभाला और 261 रन तक पहुँचाया.

एशिया कप 2018: मलिंगा के तूफ़ान से बांग्लादेशी बल्लेबाज़ ढेर, स्कोर 183 पर 6

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम शुरुआत से ही बांग्लादेशी गेंदबाज़ों के आगे बेबस नज़र आई, श्रीलंका के केवल तीन ही बल्लेबाज़ 20 से ऊपर रन बना पाए. सलामी बल्लेबाज़ उपुल थरंगा ने 27 , दिलरुवां परेरा ने 29 और लकमल ने 20 रन बनाए. जबकि 6 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा छूने में भी नाकाम रहे और पूरी लंकाई पारी 124 रनों पर ढेर हो गई. बांग्लादेश की ओर से मोर्तज़ा, मुस्ताफ़िज़ुर और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट लिए, जबकि शकीब, रुबेल और मोसद्दिक को एक-एक विकेट मिले.

कल से शुरू हो रहा WWE का धमाकेदार मुक़ाबला, "हैल इन अ सेल"

इससे पहले बांग्लादेश की पारी की शुरुआत भी कुछ ख़ास नहीं रही. लम्बे समय के बाद वापसी कर रहे लंकाई तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा ने अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटकाकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. बांग्लादेश का स्कोर उस समय एक रन पर 2 विकेट था. जिसके बाद मुश्फिकुर रेहमान और मोहम्मद मिथुन ने पाई को संभाला. मुश्फिकुर ने धमाकेदार 144 रनों की पारी खेली, वहीं मिथुन ने 63 रन बनाकर उनका साथ दिया. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन मिथुन के आउट होते ही फिर विकेटों का पतन चालू हो गया, पर रेहमान ने एक छोर संभाले रखा और टीम को 261 तक पहुँचाया. लंका की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट मलिंगा ने लिए. टूर्नामेंट का दूसरा मैच आज पाकिस्तान और हांगकांग के बीच खेला जाएगा.

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

एशिया कप 2018: श्रीलंका के खिलाफ पहले मुक़ाबले में बांग्लादेश ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाज़ी

डेविस कप में भारत की दोहरी हार, सर्बियन खिलाड़ी ने रामनाथन और प्रजनेश को पछाड़ा

जम्मू कश्मीर में शुरू होगी मार्शल आर्ट चैंपियनशिप, 1500 खिलाडी लेंगे हिस्सा