जम्मू कश्मीर में शुरू होगी मार्शल आर्ट चैंपियनशिप, 1500 खिलाडी लेंगे हिस्सा

Sep 14 2018 07:18 PM
जम्मू कश्मीर में शुरू होगी मार्शल आर्ट चैंपियनशिप, 1500 खिलाडी लेंगे हिस्सा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर राज्य स्पोर्ट्स काउंसिल राज्य में पहली बार मार्शल आर्ट गेम्स चैंपियनशिप का आयोजन 13 से 15 सितंबर तक कर रही है. जूडो, तायक्वोंडो, वुशु, पेनकैक सिलाट, थांगथा और बॉक्सिंग जैसे मार्शल आर्ट गेम्स तीन दिवसीय आयोजन में खेले जा रहे हैं. यह पहली बार है कि राज्य सरकार द्वारा इस तरह के एक बड़े पैमाने पर ऐसी पहल की जा रही है, टूर्नामेंट से कश्मीर भर में उभरते मार्शल आर्ट उम्मीदवारों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और उनके कौशल विकसित करने के लिए एक मंच प्रदान किया है.

पोलैंड मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में भारत का मैडल पक्का, मैरीकॉम और सरिता सेमीफइनल में पहुंचे

टूर्नामेंट को प्रतिबिंबित करते हुए, डिवीजनल स्पोर्ट्स ऑफिसर नुसरत आरा ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य एक्सपोजर और अनुभव के साथ खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने का है, उन्होंने आगे दावा किया कि इस कार्यक्रम में 1500 से अधिक बच्चे शामिल हैं. विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने भी पहल की सराहना की और उम्मीद जताई कि इससे उन्हें खेल के क्षेत्र में भविष्य का निर्माण करने में मदद मिलेगी.

धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया किस वजह से छोड़ी कप्तानी

घटना में भाग लेने वालों में से एक जकरिया यूसुफ ने कहा कि सरकारी स्तर की प्रतिस्पर्धा हमेशा मदद करती है क्योंकि दायरा व्यापक हो जाता है और व्यक्तियों को खेल में अधिक ऊंचाई हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. एक और खिलाड़ी, नवीन फरुक ने जोर देकर कहा कि घाटी प्रतिभाशाली लोगों से भरी है जिन्हें इस तरह के मंच की जरूरत है ताकि वे अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर सकें. 

खबरें और भी:-

एशिया कप 2018: रोहित शर्मा ने कहा, पाकिस्तान से टक्कर के लिए तैयार भारत

गौतम गंभीर को साड़ी पहने और बिंदी लगाए देख चौंक गए लोग, निकली हैरान करने वाली वजह

पोलैंड मुक्केबाजी चैंपियनशिपः मुक्केबाज मैरीकोम फाइनल में पहुंचीं

 

?