शंभू बॉर्डर पर तैनात ASI की हुई मौत, इस कारण गई जान
शंभू बॉर्डर पर तैनात ASI की हुई मौत, इस कारण गई जान
Share:

नई दिल्ली: किसानों के प्रदर्शन के चलते पंजाब के शंभू बॉर्डर पर शुक्रवार को एक किसान की मौत के पश्चात् अब वहीं पर तैनात हरियाणा पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर की जान भी चली गई है। एक अफसर ने बताया कि शंभू सीमा पर तैनात 52 वर्षीय हरियाणा पुलिस उप-निरीक्षक हीरा लाल की मौत हो गई है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा, हरियाणा रेलवे पुलिस से जुड़े सब इंस्पेक्टर हीरा लाल किसानों के चल रहे विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर शंभू सीमा पर तैनात थे। प्रवक्ता ने कहा कि ड्यूटी पर रहने के चलते ही ASI की अचानक तबियत बिगड़ गई जिसके पश्चात् उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया।

पुलिस के अनुसार, हीरा लाल को तुरंत अंबाला के सिविल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जहां चिकित्सकों के तमाम प्रयास के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने सब-इंस्पेक्टर की मौत पर दुख व्यक्त किया है। बता दें कि MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) तथा अन्य मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ने दिल्ली चलो आंदोलन आरम्भ किया है। किन्तु किसानों को पंजाब एवं हरियाणा बॉर्डर पर ही रोक दिया गया है।

मंगलवार को पंजाब के किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी की तरफ मार्च आरम्भ किया था, मगर पंजाब एवं हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी सीमा बॉर्डर पर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया था। वही इससे पहले अंबाला के पास शंभू सीमा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों में से एक 63 वर्षीय किसान को दिल का दौरा पड़ा जिससे उनकी मौत हो गई थी। 

पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करने के लिए तैयार करें नारियल गुलाब का लड्डू, जानें इसे बनाने का आसान तरीका

बेसन का चीला खाकर बोर हो चुके हैं तो इन चीजों का इस्तेमाल कर बदलें इसका स्वाद

सर्दियों के मौसम में अपने परिवार को स्वादिष्ट मेथी पराठा बनाकर खिलाएं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -