राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे वीवीएस लक्ष्मण ! टीम इंडिया को मिल सकता है नया कोच
राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे वीवीएस लक्ष्मण ! टीम इंडिया को मिल सकता है नया कोच
Share:

नई दिल्ली: भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ शायद आगे उसी भूमिका में बने नहीं रहेंगे। उनका अनुबंध क्रिकेट विश्व कप 2023 फाइनल के दिन समाप्त हो गया। इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं कि बोर्ड चाहता है कि वह आगे भी बने रहें। हालाँकि, नुकसान ने बहुत सी चीजें बदल दी हैं। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, द्रविड़ अब मुख्य कोच के रूप में अपने प्रवास को बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के वर्तमान निदेशक वीवीएस लक्ष्मण यह पद संभालने के लिए तैयार हैं।

NCA प्रमुख के रूप में कार्य करते हुए, लक्ष्मण अंतरिम मुख्य कोच के रूप में भी कार्य करते हैं। वह वर्तमान में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया T20I के प्रभारी हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया कि लक्ष्मण ने अगले मुख्य कोच बनने की इच्छा जताई है। BCCI से जुड़े एक सूत्र का कहना है कि, 'लक्ष्मण ने इस पद के लिए अपनी उत्सुकता व्यक्त की है। विश्व कप के दौरान, लक्ष्मण इस संबंध में BCCI के शीर्ष अधिकारियों से मिलने के लिए अहमदाबाद गए थे। उनके टीम इंडिया के कोच के रूप में एक दीर्घकालिक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की संभावना है, और निश्चित रूप से उनके साथ यात्रा करेंगे।" सूत्र का कहना है कि, ''दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए उस क्षमता में टीम, जो पूर्णकालिक भारत के मुख्य कोच के रूप में उनका पहला दौरा होगा।''

बता दें कि, द्रविड़ को नवंबर 2021 में दो साल की अवधि के लिए कोच नियुक्त किया गया था। कोच के रूप में उनके कार्यकाल के तहत। टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई। उसी सूत्र ने कहा कि द्रविड़ ने BCCI से संपर्क किया और कहा कि भारत के पूर्व कप्तान को NCA के प्रमुख के पद से कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि इससे उन्हें बेंगलुरु में रहने में मदद मिलेगी। अफ़सोस, द्रविड़ टीम को छिटपुट रूप से कोचिंग दे रहे हैं लेकिन पूर्णकालिक कोच के रूप में नहीं।  

हालाँकि, एक अन्य BCCI सूत्र का कहना है कि द्रविड़ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी के साथ बातचीत कर रहे हैं और दो साल के कार्यकाल के लिए वहां रह सकते हैं। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप का क्या होगा यह अज्ञात है। नया कोच शायद उनके साथ काम करना चाहेगा या अपने साथ कुछ लोगों को लाना चाहेगा। इस बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है, साथ ही लक्ष्मण के नाम का भी आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला T20 कल, सूर्यकुमार के हाथों में होगी कमान, ऐसी होगी टीम इंडिया !

वेस्ट इंडीज को 2 बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी पर ICC ने लगाया 6 साल का प्रतिबंध

वर्ल्ड कप से पहले 2 घंटे तक बेहोश रहे थे मोहम्मद शमी, डॉक्टर्स ने कहा था- 'भूल जाओ खेलना', खुद क्रिकेटर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -