अयोध्या में राम मंदिर के लिए शुरू हुआ अश्वमेध यज्ञ
अयोध्या में राम मंदिर के लिए शुरू हुआ अश्वमेध यज्ञ
Share:

अयोध्या: देश में वर्तमान समय में राम मंदिर को लेकर सियासी क्रिकेट खेला जा रहा है। जानकारी के  अनुसार बता दें कि कई सालों से पूरे देश में राम मंदिर को लेकर विवाद गहरा रहा है। वहीं अब विश्व वेदांत संस्थान की तरफ से अयोध्या में राम मंदिर के लिए 1 दिसंबर से चार दिसंबर तक अश्वमेध यज्ञ किया जाएगा। इसके साथ ही विश्व वेदांत संस्थान ने अब अयोध्या चलो का नारा भी दे दिया है।वहीं संस्थान की तरफ से बिना किसी बाधा के राम मंदिर निर्माण के लिए एक से 4 दिसंबर तक अयोध्या में अश्वमेध यज्ञ किए जाने का फैसला लिया गया है। 

क्रिप्टोकरेंसी फ्रॉड के आरोप में घिरे बॉक्सर मेवेदर

यहां बता दें कि यह यज्ञ अयोध्या के खाक चौक बगिया में होगा। वहीं संस्थान के संस्थापक आनंदजी महाराज ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर बिना किसी बाधा के बन जाए, इसके लिए संस्थान अश्वमेध यज्ञ करवा रहा है। इसके साथ ही उन्होने बताया कि इसमें 1008 पंडित और 11000 संत शामिल होंगे और अश्वमेध महायज्ञ श्रीराम मंदिर निर्माण की दिशा में पहला कदम है। 

केरल उपचुनाव: सबरीमाला मुद्दे पर भीड़ जुटाने के बाद भी भाजपा की करारी हार

वहीं उन्होने कहा कि अब श्रीराम मंदिर निर्माण के आंदोलन को जन आंदोलन बनने से कोई रोक नहीं सकता है। इसके अलावा उनका कहना है कि अयोध्या में राममंदिर बनकर रहेगा, पर निर्माण में देर क्यों हो रही है? अगर ऐसे ही चलता रहा तो रामजन्म भूमि मामले में भी केंद्र की बीजेपी सरकार को अध्यादेश लाना ही होगा। यहां हम आपको बता दें कि कलयुग में होने वाले इस अश्वमेध यज्ञ कि जानकारी देते हुए संत स्वामी आनंदजी महाराज ने पहले भी बताया था कि भगवान राम कि जन्मभूमि पर त्रेता के बाद आज तक किसी ने यज्ञ नहीं किया था।


खबरें और भी 

सिरफिरे बेटे ने अपनी ही मां को दी मौत की नींद

विश्व एड्स दिवस: यूनिसेफ की रिपोर्ट में हुआ भयावह खुलासा, एचआईवी संक्रमित के मामले में अव्वल है भारत

मध्यप्रदेश में शंकराचार्य ने दिया बड़ा बयान, कहा जब राम मंदिर बन सकता है तो मूर्ति की क्या जरुरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -