हैदराबाद में कोरोना रोगियों के लिए तैयार की जा रही ये खास सुविधा
हैदराबाद में कोरोना रोगियों के लिए तैयार की जा रही ये खास सुविधा
Share:

कोरोना वायरस महामारी ने हैदराबाद में स्वास्थ्य सेवा संस्थानों पर गुणवत्तापूर्ण सेवाएं देने और गंभीर रोगियों के जीवन को बचाने के लिए बहुत दबाव डाला है। गंभीर और गंभीर रूप से बीमार कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए, हैदराबाद में 'प्रोजेक्ट आश्रय' नामक एक कोविड केयर सेंटर ने मध्यम कोरोनोवायरस लक्षणों वाले रोगियों के इलाज के लिए 100-बेड की क्षमता बनाने के लिए अपने बुनियादी ढांचे को तैयार किया है। केंद्र को शुरू में 50 बिस्तरों के साथ एक कोविड देखभाल सुविधा के रूप में बनाया गया था और अब 50 और बिस्तर जोड़े गए हैं। 

राज्य में मौजूदा महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, विभिन्न संगठनों के लोग आगे आए हैं और स्वेच्छा से कोविड-19 रोगियों के लिए 100-बेड की सुविधा के रूप में 'प्रोजेक्ट ऐशरे' की स्थापना की है। 3 मई को साइबराबाद के पुलिस आयुक्त वीसी सज्जनार ने कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया। "हमने शुरुआत में 50 बिस्तरों के साथ शुरुआत की थी और अब हमारे पास 100 बिस्तर हैं और हम इस सुविधा का और विस्तार करने के इच्छुक हैं। विभिन्न उद्योग संगठन और संघ प्रोजेक्ट आश्रय स्थापित करने के लिए आगे आए हैं। "यह कोविड देखभाल सुविधा होम आइसोलेशन से अधिक और एक कोविड समर्पित अस्पताल से कम है। 

यह सुविधा न केवल किसी के लिए कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किए जाने पर खुद को अलग करने के लिए है, बल्कि वास्तव में सभी आवश्यक चिकित्सा देखभाल प्राप्त करेगी। विवेक वर्मा, एक स्वयंसेवक और प्रोजेक्ट आश्रय के एक टीम के सदस्य ने कहा वर्तमान में, हमारे पास 15 डॉक्टरों की एक टीम है, 50 से अधिक नर्सें, ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति, जहां भी आवश्यक हो, रेमडेसिविर सहित दवा की पर्याप्त आपूर्ति करना है। ” 

आदित्य नारायण ने खोली इंडियन आइडल की पोल, बोले- यह सब ढोंग है...

यूपी के गाँवों में चलाई जाए ICU एम्बुलेंस... इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर SC ने लगाई रोक

कोरोना की दूसरी लहर में 420 डॉक्टरों ने गंवाई जान, रिकॉर्ड टेस्टिंग करने वाला पहला राज्य बना यूपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -