अशोक लीलैंड, हिताची एबीबी पावर, आईआईटी-मद्रास ई-मोबिलिटी पायलट के लिए की साझेदारी

अशोक लीलैंड, हिताची एबीबी पावर, आईआईटी-मद्रास ई-मोबिलिटी पायलट के लिए की साझेदारी

अशोक लीलैंड, हिताची एबीबी पावर ग्रिड्स इन इंडिया और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास (आईआईटी-एम) ने शुक्रवार को ई-मोबिलिटी पायलट के लिए पार्टनरशिप की घोषणा की। त्रिपक्षीय साझेदारी आईआईटी-एम के छात्रों और कर्मचारियों द्वारा टिकाऊ इन-कैंपस आने-जाने का समर्थन करने के लिए एक इलेक्ट्रिक बस पायलट चलाएगी। भारत में हिताची एबीबी पावर ग्रिड्स ने एक बयान में कहा, ई-बस, जिसमें हिताची एबीबी पावर ग्रिड्स की अभिनव फ्लैश-चार्जिंग तकनीक अर्थात ग्रिड-एममोशन फ्लैश को शामिल किया जाएगा, अशोक लीलैंड द्वारा प्रदान किया जाएगा, जबकि आईआईटी-एम ई-बस के लिए फ्लैश-चार्जिंग सिस्टम को संचालित करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे की मेजबानी करेगा

भारत में मैनेजिंग डायरेक्टर एन वेणु ने कहा, "साउंड पॉलिसी लीवर के साथ, यह साझेदारी - भारत के कुछ बेहतरीन उद्योग और अकादमिक दिमागों को उलझाती है, जो ई-मोबिलिटी के लिए सही मायने में टिकाऊ ढांचा बनाती है।" उन्होंने कहा कि यह साझेदारी कंपनी के 'पुरस्कार विजेता प्रौद्योगिकी' के माध्यम से एक शून्य-उत्सर्जन जन सार्वजनिक परिवहन बस प्रणाली प्रदान करेगी, जो भारतीय बाजार के लिए स्थानीय है। अशोक लीलैंड के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी एन सरवनन ने कहा, "इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन तकनीक के साथ हमारी मजबूत बसों का संयोजन और हिताची एबीबी पावर ग्रिड से फ्लैश चार्जिंग, देश भर में स्थायी सार्वजनिक परिवहन की आवश्यकता का जवाब हो सकता है।"

आईआईटी मद्रास के निदेशक प्रो भास्कर राममूर्ति ने कहा, "हम आशा करते हैं कि हम अध्ययन और समझने की कोशिश करेंगे कि कैसे सही तकनीक पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बिना एक कुशल परिवहन प्रणाली को सक्षम कर सकती है। हमें इस प्रयास के लिए उद्योग में सर्वश्रेष्ठ के साथ भागीदारी करने की खुशी है।" हिताची एबीबी पावर ग्रिड की फ्लैश-चार्जिंग प्रणाली बैटरी को जल्दी से ऊपर ले जाती है, जबकि यात्रियों को बस से उतरना और उतरना पड़ता है। कंपनी ने कहा कि धमनी सड़कों पर, इस समाधान के साथ एक ई-बस वाहन को हर कुछ घंटों में रिचार्ज करने या प्रतिस्थापन बस तैयार होने के लिए वाहन को सेवा से बाहर ले जाने की आवश्यकता को कम कर सकती है।

Jio, Vi और Airtel के ये हैं वो 4G प्रीपेड रिचार्ज प्लान जिनमे मिलेगा 100GB डेटा

गूगल आपके एंड्राइड स्मार्टफोन की हर हरकत पर रखता है नजर, ऐसे करें इसे ब्लॉक

फ्रांस ने डिजिटल सेवा कर पर तकनीकी दिग्गजों को जारी किए नोटिस