फ्रांस ने डिजिटल सेवा कर पर तकनीकी दिग्गजों को जारी किए नोटिस
फ्रांस ने डिजिटल सेवा कर पर तकनीकी दिग्गजों को जारी किए नोटिस
Share:

फ्रांस के वित्त मंत्रालय ने दिसंबर में योजना के अनुसार लेवी का भुगतान करने के लिए अपने डिजिटल सेवा कर के लिए उत्तरदायी बड़ी तकनीकी कंपनियों को नोटिस भेजे हैं। फ्रांस ने कर संग्रह को लटका दिया जो इस साल की शुरुआत में फेसबुक और अमेज़ॅन जैसी बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों को टक्कर देगा, जबकि अंतर्राष्ट्रीय कर नियमों के ओवरहाल पर संगठन के लिए आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) में बातचीत चल रही थी।

वित्त मंत्रालय ने एक लंबी अवधि से घोषणा की है कि वह दिसंबर में कर एकत्र करेगा क्योंकि योजना बनाई गई थी कि अगर वार्ता तब तक असफल साबित हो जाती है, तो ऐसा तब हुआ जब पिछले महीने शामिल लगभग 140 देश 2021 के मध्य तक बातचीत करने के लिए सहमत हुए। "कंपनियां मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि कर के अधीन उन्हें 2020 किस्त का भुगतान करने का नोटिस मिला है। वहां 25 मिलियन यूरो से अधिक की राजस्व और दुनिया भर में 750 मिलियन यूरो वाली कंपनियों को फ्रांस में अर्जित डिजिटल सेवाओं से राजस्व पर 3% अतिरिक्त लगाया गया।

फेसबुक के स्टैंड "उन सभी कर कानूनों के अनुपालन को सुनिश्चित करना है जहां हम कार्य करते हैं", जंहा इसे फ्रांसीसी अधिकारियों से अपना कर बिल प्राप्त हुआ था। मामले से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, अमेज़ॅन को टैक्स का भुगतान करने के लिए फ्रांसीसी अधिकारियों से एक अनुस्मारक प्राप्त हुआ है। फ्रांस के मंत्रालय ने कहा है कि ऑनलाइन कॉमर्स की उम्र के लिए सीमा पार से कराधान पर नियमों को अद्यतन करने के लिए ओईसीडी सौदा पूरा होते ही वह कर वापस लेगा, जहां बड़ी इंटरनेट कंपनियां अपने ग्राहकों की परवाह किए बिना कम कर वाले देशों में मुनाफावसूली कर सकती हैं।

राज्यपाल ने कहा, साओ पाउलो निशान के बाद सिनोवाक वैक्सीन का कर सकते है उपयोग

जर्मनी में लगभग 1 मिलियन कोरोनावायरस संक्रमित मरीज किए गए दर्ज

ब्रिटेन ने इंग्लैंड में लॉकडाउन के बाद नए उपायों का दिया विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -