ऑफिस पहुँचने पर हुई देरी तो कर्मचारी ने कहा, साहब पत्नी के पैर दबाने पड़ते हैं

Aug 22 2018 01:46 PM
ऑफिस पहुँचने पर हुई देरी तो कर्मचारी ने कहा, साहब पत्नी के पैर दबाने पड़ते हैं

भोपाल: बड़े बुज़ुर्गों के मुँह से हम लोग सुनते आए हैं कि शादी का लड्डू जो खाए वो पछताए और जो न खाए वो भी पछताए, फिर भी अधिकतर लोग इसे खाकर पछताना ही बेहतर समझते हैं. उसमे भी आमतौर पर पछताना भी पुरुष को ही ज्यादा पड़ता है, इसी का एक उदहारण सामने आया है मध्यप्रदेश के चित्रकूट से, जहाँ के सहायक वाणिज्य कर आयुक्त कार्यालय कर्वी में तैनात आशुलिपिक ने कार्यालय पहुँचने में देरी होने पर अपनी व्यथा सुनाई. 

एसिड अटैक की आग में झुलसी एक और पीड़िता

दरअसल, डिप्टी कमिश्नर वाणिज्यकर एमएस वर्मा ने हाल ही में 18 अगस्त को सहायक आयुक्त खंड-दो वाणिज्यकर कार्यालय का निरीक्षण किया था, उस समय विभाग में कार्यरत आशुलिपिक अशोक कुमार 10.15 तक कार्यालय नहीं पहुँच पाए थे, जिसके बाद वर्मा ने उन्हें फटकार लगाते हुए उनसे लेटलतीफी का कारण पूछा था. इसपर अशोक कुमार ने जो लिखित जवाब दिया, उससे विभाग में हलचल मच गई. साथ ही अशोक का जवाबी पत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया.

क़र्ज़ के मामले में पाकिस्तान से आगे है भारत, हर व्यक्ति पर इतना है क़र्ज़ का बोझ

अशोक ने जवाब में लिखा कि 'वर्तमान में मेरी पत्नी की तबीयत खराब रहती है, खाना मुझे बनाना पड़ता है, पत्नी का बदन दर्द करता है, इसलिए हाथ-पैर भी दबाता हूं. रोटी बनाओ तो जल जाती है, इससे पत्नी गुस्सा होती है, इसलिए दलिया बनाकर खा रहा हूं. ऊपर से रोड बड़ी खराब है, इसलिए जाम में फंसने से अक्सर कार्यालय देर से पहुंच पाता हूं, अब कल से पत्नी की सेवा सुबह और जल्दी कर लूंगा. जल्दी निकलूंगा, बाकी आप साहब खुद समझदार हैं.' अशोक के इस जवाब से उसके सहकर्मियों ने जहाँ उसकी चुटकी ली, वहीं डिप्टी कमिश्नर वर्मा, अशोक के इस जवाब से बेहद नाराज़ हुए. उन्होंने अनुलिपिक का उस दिन का वेतन काटने के साथ उसे अपनी भाषा सुधारने की भी चेतावनी दे डाली, साथ ही भविष्य में इस तरह की लापरवाही न करने की हिदायत दी. लगता है डिप्टी कमिश्नर वर्मा भी एक पति की व्यथा नहीं समझ पाए. 

खबरें और भी:-

केरल बाढ़: क्या होती है "राष्ट्रीय आपदा" जिसपर हो रहा है इतना हंगामा

विष्णु दिगम्बर पलुस्कर : शास्त्रीय संगीत को दुनियाभर में मशहूर करने वाले कलाकार

लालू के बिगड़ते स्वास्थ्य से परेशान हुए तेजस्वी