अशोक गहलोत ने दोहराई अपनी मांग, कहा- पूरे देशवासियों को मुफ्त लगना चाहिए कोरोना वैक्सीन

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज केन्द्र सरकार से फिर मांग की है कि वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए लगाये जा रही वैक्सीन पूरे देश में मुफ्त होनी चाहिए। सीएम गहलोत ने आज विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर वर्चुअल सेंसटाइजेशन कार्यशाला में बोलते हुए कहा कि कोरोना में पूरे देश में ऑक्सीजन की किल्लत थी, हमने देश के अस्पतालों की स्थिति देखी है और कई जगहों पर आक्सीजन की कमी के चलते कई लोगों की जाने गई हैं।

उन्होंने कहा कि विपरीत हालातों के बाद भी राजस्थान ने कोरोना में बेहतर प्रबंध किया। सूबे में सभी को एक साथ लेकर कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए अच्छा प्रबंधन किया गया। टीकाकरण में मरुधरा सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पर भी दबाव बनाये हुए हैं कि देश में टीका मुफ्त होना चाहिए। सीएम गहलोत ने कहा कि उन्होंने खुद पीएम मोदी से इस बारे में आग्रह किया था कि वैक्सीन को फ्री करो।  उन्होंने आज भी केन्द्र सरकार से मांग की कि पूरे देश में वैक्सीन निःशुल्क लगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सुना की एक चीज की तीन कीमतें हो। कोर्ट ने भी इस पर टिप्पणी की है। गहलोत ने कहा कि टीकाकरण को लेकर केन्द्र की नीति गलत रही है। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पार्टी के नेता राहुल गांधी ने पत्र लिखकर केन्द्र को सुझाव दिये, मगर केन्द्र सरकार इसे आलोचना समझा। उन्होंने कहा कि बिना तथ्यों के आरोप लगाये जाते हैं, किन्तु हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं।

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -