नेहरा का आखिरी मैच देखने पहली बार पहुंचे थे उनके पिता
नेहरा का आखिरी मैच देखने पहली बार पहुंचे थे उनके पिता
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक आशीष नेहरा ने हाल ही में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर पूर्ण विराम लगाया है. और इसकी घोषणा वे पिछले माह ही कर चुके थे. उल्लेखनीय है कि भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेली जा रही 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच राजधानी दिल्ली में फिरोजशाह मैदान पर खेला गया था. जिसमे भारत ने कीवी टीम के खिलाफ टी-20 मुकाबले में पहली दफा जीत दर्ज 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

इस मैच में भारत ने तीनो ही क्षेत्र गेंदबाजी, बल्लेबाजी, और फील्डिंग में अपना दबदबा कायम रखा. और पहली बार न्यूजीलैंड को टी-20 मुकाबले में हराकर अपने अपराजेय रिकॉर्ड को तोडा. यह मैच नेहरा के करियर का अंतिम इंटरनेशनल मैच तो था, लेकिन आपको शायद ये नहीं पता कि यह आशीष नेहरा के पिता दीवान सिंह का भी अंतिम मैच था. जी हाँ... अपने बेटे के 18 साल लंम्बे क्रिकेट करियर में यह पहला मौका था जब नेहरा के पिता दीवान सिंह स्टेडियम में मैच देखने के लिए मौजूद थे.

नेहरा के पिता ही नहीं बल्कि उनके अंतिम मैच को देखने के लिए उनका पूरा परिवार पत्नी, बच्चे, माँ, और साथ ही उनके दोस्त और करीबी भी मौजूद थे. हालाँकि मैच में नेहरा कोई विकेट तो नहीं ले पाए. लेकिन उन्होंने अपने आख़िरी मैच में भी अपना जलवा बिखेरे रखा. और 4 ओवर में कुल 29 रन खर्च किये. मैच में सबसे मुख्य बात नेहरा की विदाई रही. जिसके वे वाकई हकदार थे.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

क्या होगी विराट के बर्थडे पर अनुष्का की स्पेशल प्लानिंग?

निकाह या साथ फेरे नहीं बल्कि इस तरह करेंगे ज़हीर और सागरिका शादी

#MeToo : तारक मेहता... की बबिता जी ने शेयर किया अपना दर्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -