हार्दिक जहां, ट्रॉफी वहां... 2015 से IPL Final में यही रही है जीत की 'चाबी'
हार्दिक जहां, ट्रॉफी वहां... 2015 से IPL Final में यही रही है जीत की 'चाबी'
Share:

नई दिल्ली: IPL 2022 का फाइनल जारी है, राजस्थान रॉयल्स की हालत इस मुकाबले में शुरू से ही पस्त नजर आ रही है। गुजरात टाइटन्स (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आज गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए राजस्थान के तीन धुरंधरों को पवेलियन भेज दिया है। जॉस बटलर एक बार फिर राजस्थान के लिए भरोसेमंद साबित हुए और ३५ पर ३९ रन बनाए, जिसमे उन्होंने ५ चौके लगाए। विकेटों के लगातार पतन के कारण ९ बल्लेबाज महज १३० रन जोड़ सके। अब देखना ये है कि क्या हार्दिक का लक इस मैच में भी चलता है, या पांचवी बार में उलटफेर होता है।

दरअसल, दोनों ही टीमों ने इस सीजन में शानदार खेल दिखाया है और अब चैंपियन बनने के करीब हैं। अंतिम मैच में किस्मत किसका साथ देती है, इसपर हर किसी की निगाहें होंगी। मगर यदि गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या के रिकॉर्ड को देखें, तो IPL फाइनल में वह हमेशा जीत दर्ज करते रहे हैं। 

हार्दिक पंड्या इस बार बतौर कप्तान IPL खेल रहे हैं और उनके नेतृत्व में गुजरात अपने डेब्यू सीजन में ही फाइनल में पहुंच गई है। हालांकि, हार्दिक पंड्या के लिए यह पहला IPL फाइनल नहीं है। हार्दिक इससे पहले चार IPL फाइनल में खेल चुके हैं और गज़ब की बात तो यह है कि वो जिस टीम में रहे चारों मुकाबलों वही टीम जीती है। हार्दिक पंड्या, गुजरात से पहले मुंबई इंडियंस में थे, जहां उन्होंने चारों फाइनल जीते हैं। हार्दिक पंड्या ने 2015 में IPL में पदार्पण किया था, उसके बाद वह मुंबई के साथ ही रहे। मुंबई के साथ हार्दिक पंड्या ने 2015, 2017, 2019, 2020 में IPL की ट्रॉफी जीती है।

अब हार्दिक पंड्या एक टीम के कप्तान हैं और उनकी ही कप्तानी में गुजरात फाइनल में पहुंची है। ऐसे में उनका प्रयास होगा कि वह इतिहास रचे और अपनी टीम को खिताब जितवाएं, साथ ही साथ IPL फाइनल जीतने का अपना रिकॉर्ड भी कायम रखें। यदि बतौर बल्लेबाज हार्दिक पंड्या के इस सीजन की बात करें तो वह शानदार फॉर्म में है। बतौर बैट्समैन हार्दिक के लिए ये सीजन अबतक का सर्वश्रेष्ठ साबित हुआ है। उन्होंने अभी तक 14 मैच में 453 रन स्कोर किए हैं, जिसमें उनका औसत 45 से भी अधिक का रहा है। इस सीजन में हार्दिक पंड्या के नाम 4 अर्धशतक दर्ज हैं।

GT vs RR, IPL 2022 Final: जीतने वाले पर होगी पैसो की बारिश, जानिए किस को मिलेगा कितना रुपया?

IPL 2022: इंतजार हुआ खत्म, 14 वर्ष के बाद संजू सैमसन ने बाद रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया

IPL 2022: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा IPL 2022 फाइनल, जानिए इसकी खासियत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -