Asia Cup 2018: पाकिस्तान पर भारत की रोमांचक जीत
Asia Cup 2018: पाकिस्तान पर भारत की रोमांचक जीत
Share:

नई दिल्ली। एशिया कप-2018 में भारत के  प्रदर्शन पर निगाहें जमाएँ बैठे खेल प्रेमियों के लिए भारतीय टीम की ओर से एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल भारतीय खिलाडियों ने कल रात भारत-पाकिस्तान के बीच हुए सुपर-4 मैच में भारत ने पाकिस्तान पर रोमांचक जीत हाशिल की है। भारतीय टीम की इस कामयाबी से पुरे देश भर के खेल प्रेमी युवा जश्न में डूबे हुए है। 

फिर कप्तान बने धोनी, किया कुछ ऐसा


एशिया कप-2018 के अंतर्गत भारत-पाकिस्तान के बीच यह सुपर-4 मैच दुबई कल रात दुबई के  एक मशहूर स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  करने का निर्णय लिया था। बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने  7 विकेट खोकर कुल  237 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का  पीछा करते हुए भारत ने महज  39.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। इससे भी बड़ी बात यह है कि इस दौरान भारत ने सिर्फ 1 विकेट ही खोया था। 

ये 5 चीज़ें मंसूर अली खान को बनाती हैं 'टाइगर पटौदी'

इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों में सबसे बेहतर प्रदर्शन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने किया है। एक तरफ जहाँ शिखर धवन ने 100 गेंदों में 2 छक्कों और 16 चौकों  के साथ 114 रन बनाये तो वही दूसरी ओर रोहित शर्मा ने 119 गेंदों में 11 बाउंड्री की मदद से नाबाद 111 रन की पारी खेली। उनके साथ बल्लेबाज अंबाती रायडू ने भी 12 रनों की नाबाद पारी खेली। 

 

इस मैच में बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम दो रिकॉर्ड भी दर्ज हुए। पहला ये की उन्होंने अपने करियर का 19वां शतक शतक मारा और दूसरा यह की वे वनडे करियर में  7,000 रन बनाने वाले भारत के नौवे बल्लेबाज बन गए है।  

 

ख़बरें और भी 

एशिया कप 2018: शोएब मलिक के अर्धशतक से सम्भला पाक, भारत को दिया 238 का लक्ष्य

एशिया कप 2018: शुरू होने वाला है, क्रिकेट का गरमा-गरम मुक़ाबला

एशिया कप के दौरान 32वां जन्मदिन मनाएंगे अंबाती रायुडू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -