एशिया कप 2018: शुरू होने वाला है, क्रिकेट का गरमा-गरम  मुक़ाबला
एशिया कप 2018: शुरू होने वाला है, क्रिकेट का गरमा-गरम मुक़ाबला
Share:

<

strong>दुबई: बस कुछ ही देर में शुरू होने वाला है भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट इतिहास का गरमा-गरम मुक़ाबला. भारत और पाकिस्तान के बीच पहले से ही ख़राब राजनैतिक रिश्ते में बीते दिन पाक प्रायोजित आतंकवाद और कड़वाहट घोल दी है लेकिन, क्रिकेट के मैदान में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुक़ाबले का क्रिकेट प्रेमी बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

एशिया कप 2018 : बांग्लादेश पर भारत की जबरदस्त जीत



कुछ ही देर में बड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच बेहद रोमांच की आशा है. एक ही हफ्ते के भीतर यह दूसरी बार हो रहा है जब भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के सामने के हैं. आज यानी 23 सितम्बर को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2018 के सुपर चार का मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच हुए लीग मैच में भारत पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया था. पाकिस्तान आज उसका बदला लेने की पूरी कोशिश करेगा. बीते मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 162 रनों पर आल आउट हो गई थी. पकिस्तान की तरफ़ से केवल बाबर आज़म और शोएब मालिक के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हो पाई थी. इसके जवाब में भारत ने 21 ओवर रहते ही मैच बड़ी आसानी से 88 विकेटों से जीत लिया.

बिग बॉस 12: श्रीसंथ के रोने पर भड़के लोग, ट्वीटर पर कर रहे हैं ट्वीट्स



इस मैच में रोहित शर्मा ने एक नया रिकार्ड बनते हुए सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले भारतीय बल्लेबाज़ों में धोनी के बाद दूसरे स्थान पर आ गए हैं.रोहित ने 294 मैचों में 294 छक्के लगा दिए हैं जबकि धोनी ने इतने ही मैचों में 300 छक्के जड़ दिए हैं. बता दें कि एशिया कप के मुक़ाबलों में भारत और पकिस्तान के बीच 12 मुक़ाबले खेले गए हैं जिन में से 6 भारत ने और 5 पकिस्तान ने जीते हैं, एक मुक़ाबले का रिजल्ट नहीं आया. इस आकड़े कि तौर पर देखें तो यह मैच बेहद रोमांचक होने वाला है.

ख़बरें और भी 

एशिया कप के दौरान 32वां जन्मदिन मनाएंगे अंबाती रायुडू

ये 5 चीज़ें मंसूर अली खान को बनाती हैं 'टाइगर पटौदी'

फिर कप्तान बने धोनी, किया कुछ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -