एशेज सीरीज: क्या दूसरे दिन के खेल में बारिश बनेगी विलेन ? इंग्लैंड के लिए जीत बेहद जरूरी
एशेज सीरीज: क्या दूसरे दिन के खेल में बारिश बनेगी विलेन ? इंग्लैंड के लिए जीत बेहद जरूरी
Share:

मेलबर्न: ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे एशेज टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने मजबूत शुरुआत की और तनावपूर्ण और उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त कर दिया। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-2 से पिछड़ रहे इंग्लैंड को सीरीज के निर्णायक मुकाबले के लिए जीत की जरूरत थी और उन्होंने पहले दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया को 299-8 पर रोककर शानदार शुरुआत की। स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया, उन्होंने ट्रैविस हेड सहित दो महत्वपूर्ण विकेट लिए और टेस्ट इतिहास में 600 विकेट की उपलब्धि तक पहुंचने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए। क्रिस वोक्स खतरनाक दिख रहे थे, उन्होंने 4-52 के प्रभावशाली आंकड़े हासिल किए, जिसमें मिशेल मार्श को आउट करने के लिए आलोचनात्मक विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो का शानदार कैच भी शामिल था।

इंग्लैंड के टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का फायदा मिला और उन्हें अनुकूल बल्लेबाजी परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। हालाँकि, मार्श (51), मार्नस लाबुशेन (51), हेड (48) और स्टीव स्मिथ (41) के अच्छे योगदान के बावजूद, कोई भी बल्लेबाज महत्वपूर्ण प्रभाव डालने में कामयाब नहीं हुआ, जिससे ऑस्ट्रेलिया 255-7 पर कमजोर हो गया। जैसे ही दिन खत्म होने के करीब आया, एलेक्स कैरी और मिशेल स्टार्क ने इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ प्रतिरोध दिखाते हुए वापसी की। लेकिन वोक्स दूसरी नई गेंद से कैरी को आउट करने में सफल रहे, जिससे इंग्लैंड को अगले दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी समेटने का मौका मिल गया।

मौसम की स्थिति भी मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, पूर्वानुमान के अनुसार खेल के अंतिम दो दिनों में व्यवधान का संकेत दिया जाएगा। श्रृंखला के पहले ही तीन कठिन समापनों के साथ, मौसम का बदलाव इस बहुप्रतीक्षित एशेज मुकाबले में अनिश्चितता की ओर मोड़ देता है। दूसरे दिन (20 जुलाई) मैनचेस्टर में मौसम काफी सुहावना रहने की उम्मीद है। दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है, जिससे गर्मी के मौसम में आरामदायक राहत मिलेगी।  

वर्ल्ड कप करीब है, क्या है टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों का हाल ?

इसी हफ्ते जारी होगा एशिया कप 2023 का शेड्यूल! तीन बार भिड़ सकते हैं भारत-पाक

क्या आपको भी पसंद है क्रिकेट...हॉकी...फुटबॉल और मुक्केबाजी तो आज ही जान लें ये जरुरी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -