'हिन्दू देशद्रोही नहीं हो सकता' वाले भागवत के बयान पर भड़के ओवैसी, कहा- गोडसे को क्या कहेंगे ?
'हिन्दू देशद्रोही नहीं हो सकता' वाले भागवत के बयान पर भड़के ओवैसी, कहा- गोडसे को क्या कहेंगे ?
Share:

नई दिल्ली: RSS चीफ मोहन भागवत ने दिल्ली में एक पुस्तक का विमोचन करते हुए एक बात कही, जिसके बाद विपक्ष के नेताओं ने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया है. पुस्तक के विमोचन के दौरान भागवत ने कहा था कि यदि कोई हिन्दू है तो वह देशभक्त ही होगा, क्योंकि यही हमारे धर्म के मूल में है और यही हिन्दुओं की प्रकृति भी है. संघ प्रमुख ने कहा था कि, चाहे जो भी परिस्थिति हो किन्तु कोई हिन्दू कभी भी देशद्रोही नहीं हो सकता है.'' भागवत द्वारा धार्मिक आधार पर देशभक्ति की बात पर ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, क्या भागवत जवाब देंगे: वे गांधी के हत्यारे गोडसे के बारे में क्या बोलेंगे? नेली कत्लेआम (असम) के लिए जिम्मेदार आदमी के बारे में क्या कहेंगे? साल 1984 के सिख विरोधी दंगों और 2002 के गुजरात दंगों के बारे में क्या बोलेंगे?'' ओवैसी ने आगे कहा ''ये मानना तर्कसंगत है कि ज्यादातर भारतीय देशभक्त हैं भले ही उनका धर्म कुछ भी हो. किन्तु ये केवल RSS की जाहिल विचारधारा में ही है कि सिर्फ एक धर्म के अनुयायियों को देशभक्ति के प्रमाण पत्र जारी किए जाते हैं जबकि अन्य को अपना जीवन यह साबित करने में गुजरना पड़ता है कि उन्हें भी यहां रहने का अधिकार है और वे अपने आप को भारतीय कह सकते हैं.''

आपको बता दें कि मोहन भागवत 'मेकिंग ऑफ अ हिंदू पेट्रिएट- बैकग्राउंड ऑफ गांधीजीज हिंद स्वराज' नाम की एक पुस्तक का विमोचन करने दिल्ली पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा था कि हिन्दू कभी देशद्रोही नहीं हो सकता. भागवत के इसी बयान पर ओवैसी ने पलटवार किया है। 

 

टोक्यो सरकार ने जापानी सरकार से किया अनुरोध, आपातकाल की स्थिति करे घोषित

भारत ने हिंदू मंदिर को ध्वस्त करने के लिए कराया पाक के साथ जोरदार विरोध

ईरान ने कहा- कासिम सोलेमानी के हत्यारे 'पृथ्वी पर सुरक्षित नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -