भारत ने हिंदू मंदिर को ध्वस्त करने के लिए कराया पाक के साथ जोरदार विरोध
भारत ने हिंदू मंदिर को ध्वस्त करने के लिए कराया पाक के साथ जोरदार विरोध
Share:

नई दिल्ली: भारत खैबर पख्तूनख्वा में मंदिर बर्बरता के एक मामले का विरोध कर रहा है। पाकिस्तान की कट्टरपंथी इस्लामवादी पार्टी के सदस्यों के नेतृत्व में 1,500 लोगों ने आग लगाने के बाद एक मंदिर को ध्वस्त कर दिया।

टीम ने बर्बरता के इस मामले में पाकिस्तान के साथ राजनयिक चैनलों के माध्यम से औपचारिक विरोध दर्ज कराया। । पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री नूरुल हक कादरी ने इस्लाम के शिक्षण के खिलाफ मंदिर के विनाश को कहा कि देश का संविधान अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। इस बीच, सूचना मंत्री ने आज कहा कि मंदिर का निर्माण प्रांतीय सरकार के धन का उपयोग करके किया जाएगा। मंदिर को करक शहर में नष्ट कर दिया गया और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी से निंदा की गई। इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में, हमलावरों ने आग लगाने से पहले दीवारों को खटखटाने के लिए स्लेजहेमर का इस्तेमाल किया।

मंदिर के विनाश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने मांग की कि पड़ोसी देश को "आतंकवादी राज्य" घोषित किया जाना चाहिए।

गरीबी मिटाने के लिए चीन के विकास मॉडल से सीखना चाहते हैं: पाक पीएम इमरान खान

अमेरिका में अब तक 20 लाख से भी ज्यादा कोरोना के मामले

'हिन्दू राष्ट्र के लिए हम मरने और मारने को तैयार..' नेपाल में कमल थापा की हुंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -