जलभराव की समस्या पर उप राज्यपाल को समन भेजें
जलभराव की समस्या पर उप राज्यपाल को समन भेजें
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के एलजी नजीब जंग और पीएम मोदी से हमेशा टकराने वाले दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने अब दिल्ली में बारिश से उपजी जल भराव की समस्या के निदान के लिए कोर्ट की राय के विपरीत उप राज्यपाल को समन भेजे जाने की मांग की है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में जलभराव की समस्या पर दिल्ली उच्च न्यायालय को चाहिए कि वह उप राज्यपाल नजीब जंग को समन करें, क्योंकि न्यायालय ने ही उन्हें दिल्ली का प्रशासनिक अध्यक्ष बताया है.

केजरीवाल का यह बयान न्यायालय की ओर से सडक़ों पर जलभराव की भीषण समस्या के लिए दिल्ली सरकार और स्थानीय निकायों पर आरोप लगाये जाने के एक दिन बाद आया है. बता दें कि न्यायालय में हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने न्यायमूर्ति बदर दुरेज अहमद और आशुतोष कुमार की पीठ के समक्ष कहा कि दिल्ली में तैनात वरिष्ठ नौकरशाह आम आदमी पार्टी सरकार के नियंत्रण में नहीं हैं. इस पर न्यायालय की ओर से आई टिप्पणी में कहा गया कि उसे इससे कोई मतलब नहीं है कि दिल्ली में किसकी सरकार है और कौन किसके अधीन है.

केजरीवाल ने न्यायालय की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर  पर कहा कि यह अजीब बात है. उच्च न्यायालय यह कैसे कह सकता है कि उसे इससे कोई मतलब नहीं कि दिल्ली में किसकी सरकार है. न्यायालय ने खुद कहा है कि दिल्ली के प्रशासनिक अध्यक्ष उप राज्यपाल हैं. ऐसे में उसे उनसे अपनी जिम्मेदारियां निभाने के लिए कहना चाहिए. जलभराव की समस्या पर उप राज्यपाल को समन करना चाहिए.

गौरतलब है कि इस साल मानसून की भारी वर्षा होने की वजह से दिल्ली शहर में जलभराव की समस्या ने विकराल रूप ले लिया है. दिल्ली में तीन स्थानीय निकाय हैं. तीनों पर ही भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है, जबकि दिल्ली में आम आदमी की सरकार है. अधिकारों को लेकर एलजी नजीब जंग और सीएम केजरीवाल के बीच टकराहट होती रहती है.

'AAP' ने किया गाँधी, नेहरू और अटल के चरित्र हनन का प्रयास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -