खुलकर किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी आप, कल कृषकों के साथ बैठक करेंगे केजरीवाल
खुलकर किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी आप, कल कृषकों के साथ बैठक करेंगे केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रविवार को दिल्ली विधानसभा में किसान नेताओं के साथ वार्ता करने वाले हैं। बैठक में कृषि कानूनों में खामियों और किसानों से जुड़ी अन्य मुद्दों पर मंथन होगा। केजरीवाल ने बातचीत के लिए सभी बड़े किसान नेताओं को कल दिल्ली विधानसभा में लंच पर आमंत्रित किया है। इस दौरान कैबिनेट मंत्रियों के साथ आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भी उपस्थित रहेंगे। बता दें कि केजरीवाल किसान आंदोलन के समय से ही किसानों का समर्थन कर रहे हैं।

आप ने शुरू से ही किसान आंदोलन का समर्थन किया है। वह कई बार केंद्र सरकार से किसानों की मनाने की अपील करते हुए इन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर तनाव अब भी बरकरार है। कानूनों को वापस लेने पर अड़े किसान इस मुद्दे पर सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई की घोषणा कर चुके हैं। इसके लिए दिल्ली की सरहदों पर किसानों का आंदोलन आज 87वें दिन भी जारी है। इस बीच किसानों को मनाने के लिए अब तक केंद्र सरकार की तरफ से की गईं सभी कोशिशें विफल रही हैं। 

बता दें कि केन्द्र सरकार इन कानूनों को जहां कृषि क्षेत्र में बड़ा सुधार बताकर पेश कर रही है, वहीं प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आशंका जाहिर की है कि नए कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) और मंडी व्यवस्था खत्म हो जाएगी और वे बड़े कॉरपोरेट पर निर्भर हो जाएंगे।

मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

प्रयागराज माघ मेले में पहुंचे मोहन भागवत, गंगा की अविरलता पर देंगे सन्देश

होशंगाबाद का नाम बदलने पर दिग्विजय ने उठाए प्रश्न, कहा- इससे बेरोजगारी खत्म हो जाएगी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -