दिल्ली में आयुष्मान योजना लागू करने पर केजरीवाल का इंकार, दिया बड़ा बयान

दिल्ली में आयुष्मान योजना लागू करने पर केजरीवाल का इंकार, दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने प्रदेश की हेल्थ स्कीम को बेहतर करार देते हुए केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से मना कर दिया है। दरअसल, मोदी सरकार 2.0 में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने 3 जून को पत्र लिखकर दिल्ली की आप सरकार से केंद्र सरकार की इस योजना को लागू करने के लिए कहा था। 

इस पर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने केंद्र और राज्य की स्वास्थ्य योजना में अंतर साफ़ करते हुए दिल्ली सरकार की योजना को आयुष्मान भारत से भी 10 गुना बड़ी और व्यापक करार दिया है। उन्होंने स्वस्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को लिखे गए जवाब में कहा है कि दिल्ली सरकार की योजना में आयुष्मान योजना की तमाम बातें तो हैं ही, इसके अलावा दिल्लीवासियों के लिए ढेर सारी सुविधाएं भी हैं। 

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी हेल्थ स्कीम को बेहतर करार देते हुए तर्क रखा कि यूपी और हरियाणा दिल्ली से लगे हुए राज्य हैं और वहां केंद्र की आयुष्मान भारत योजना लागू हैं फिर भी दोनों प्रदेशों से लाखों मरीज दिल्ली सरकार के अस्पतालों में उपचार करवाने आते हैं जबकि दिल्ली का शायद ही कोई नागरिक इन प्रदेशों में उपचार करवाने जाता होगा। उन्होंने पत्र में लिखा है कि इससे साबित होता है कि दिल्ली की स्वास्थ्य योजना अच्छी चल रही है। 

भारतीय विदेश मंत्री अपने पहले दौरे पर भूटान पहुंचे, राजा और पीएम से करेंगे मुलाकात

यूपी में बारिश और ओलावृष्टि से पीड़ितों के लिए मायावती की गुहार, कहा - तत्काल मदद करे सरकार

मुस्लिम डॉक्टर ने 4000 बौद्ध महिलाओं को बनाया शिकार, जबरन कर दी नसबंदी !