केजरीवाल का आरोप, GST को बिना तैयारी  के लागू किया
केजरीवाल का आरोप, GST को बिना तैयारी के लागू किया
Share:

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से मौन रह रहे दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने जीएसटी पर सवाल उठाए हैं. केजरीवाल ने जीएसटी की अवधारणा को तो सही बताया लेकिन सरकार पर इसे बिना तैयारी के लागू करने का आरोप लगाया है.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के अपने कार्यकर्ताओं के साथ गूगल हैंगआउट पर संवाद के दौरान कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दुनियाभर के कई देशों में लागू है. यह अवधारणा अच्छी है, लेकिन भारत सरकार ने इसे बगैर तैयारी के देश में लागू कर दिया है. वही दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने सिर्फ अपना खजाना भरने के लिए जीएसटी लागू किया है. सामान्य नागरिकों की वस्तुओं पर टैक्स बढ़ गया है.

गौरतलब है कि जीएसटी को लेकर मनीष सिसोदिया ने कुछ सवाल उठाते हुए कहा कि दुनिया में भारत 161वां देश हैं, जहां जीएसटी लागू हुआ है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि हमारे यहां रियल एस्टेट और शराब को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा है. जबकि इन्हीं दो वस्तुओं में सबसे ज्यादा काले धन इस्तेमाल  होता है.उनका आरोप है कि इन्हीं दो कारोबार में भ्रष्ट नेता, भ्रष्ट अधिकारी और मुनाफाखोर अपना धन लगाते हैं. सिसोदिया ने कहा कि इस बारे में उन्होंने सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों को पत्र लिखा है.

यह भी देखें

GST की बहार स्मार्टफोन के साथ, सबसे पहले इन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोन हुये सस्ते

PWD घोटाले की जाँच को LG की हरी झंडी, बढ़ेंगी केजरीवाल की मुश्किलें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -