दिल्ली सरकार अब विद्यार्थियों को देगी बड़ा तोहफा, केजरीवाल ने किया ऐलान
दिल्ली सरकार अब विद्यार्थियों को देगी बड़ा तोहफा, केजरीवाल ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार अपने स्कूलों में सीबीएसई द्वारा छात्रों से ली जाने वाली परीक्षा फीस का भुगतान अगले साल से करेगी. यह ऐलान शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में किया है. उक्त कार्यक्रम का आयोजन बोर्ड परीक्षा में कक्षा 12वीं में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए किया गया था. 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि, ‘‘उच्च गुणवत्ता शिक्षा तक पहुंच सभी बच्चों का अधिकार है. सरकार विद्यार्थियों की परीक्षा फीस का भुगतान करेगी. जल्द ही सरकार नीट और जेईई के लिए छात्रों के लिए कोचिंग का भी इंतज़ाम करेगी.’’  मनीष सिसोदिया ने कहा है कि 80 फीसद या उससे अधिक अंक लाने वाले छात्रों के लिए स्कालरशिप की राशी बढ़ा कर 2500 रुपये कर दी गई है और इसके साथ ही परिवार की आमदन का नियम भी हटा दिया गया है.

आपको बता दें कि दिल्ली की आम आदमी सरकार (आप) सरकार ने परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को सम्मानित करने के लिए त्यागराज स्टेडियम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें लगभग 1000 छात्र और उनके परिवार उपस्थित थे. छात्रों के शिक्षक और प्रचार्य भी उपस्थित रहे. 

'बब्बर' की तरह बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक पर किया 'राज', जानिए कुछ बातें ख़ास

भाजपा नेता बोले, बाबा रामदेव की वजह से योग को दुनिया में मिली पहचान

VIDEO: जब स्मृति ईरानी के पैरों में गिर पड़ी रोती-बिलखती महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -