लॉकडाउन में नहीं मिला भोजन, तो 12 फुट लंबा कोबरा पकड़कर खा गए लोग
लॉकडाउन में नहीं मिला भोजन, तो 12 फुट लंबा कोबरा पकड़कर खा गए लोग
Share:

ईटानगर: कोरोना महामारी के कहर के चलते इस वक़्त देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन की स्थिति है. कोरोना की शुरूआत के समय भी देशभर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था. इस दौरान कई लोगों के पास खाने-पीने के सामान की किल्लत हो गई थीं. गत वर्ष अरुणाचल प्रदेश में भी ऐसा ही हुआ था. इस दौरान भूख के चलते लोगों ने 12 फुट लंबा कोबरा सांप पकड़कर खा लिया था. इस साल वापस लॉकडाउन लगने के बाद यह वीडियो चर्चाओं में है .

अरुणाचल प्रदेश में हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इस वीडियो में तीन लोग 12 फीट लंबे किंग कोबरा को मारकर कंधे पर लटकाए हुए नज़र आ रहे थे. वीडियो पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश का बताया गया था. वीडियो में लोगों को कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने जंगल में इस जहरीले सांप को खाने के लिए मारा है. उन लोगों ने कहा था कि अपनी भूख मिटाने के लिए इन्होंने कोबरा को मारा था. इसके बाद दावत के लिए उन्होंने पूरा प्रबंध किया था. उन्होंने कोबरा के मांस को साफ करने और उसके टुकड़े करने के लिए केले के पत्तों का इंतज़ाम किया था. वीडियो में एक युवक को यह कहते हुए सुना गया था कि लॉकडाउन के दौरान उनके पास खाने के लिए घर में कुछ भी नहीं बचा था.

युवक ने कहा था कि भूख से परेशान होने के बाद वह जंगल में गए थे और कुछ ढूंढ़ रहे थे तभी ये कोबरा नज़र आया. हालांकि ऐसा करना उनके लिए नुकसानदायक साबित हुआ था. कोबरा का शिकार करने वाले लोगों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया था.

 

यहां पर आसमान से हो रही है 'चूहों की बारिश', वीडियो देख बोखलाए लोग

शॉर्ट्स पहनने पर महिला को पार्क से 5 साल के लिए किया बैन, महिला ने किया दर्द बयां

यहां पर कॉल गर्ल्स कर रहीं है लोगों की कोरोना टेस्टिंग, वेश्यालय को बना डाला कोरोना केंद्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -