अरुणाचल प्रदेश: जंगल में आतंकवादी को सेना ने मार गिराया, भार मात्रा में गोला बारूद बरामद

Dec 08 2018 10:07 AM
अरुणाचल प्रदेश: जंगल में आतंकवादी को सेना ने मार गिराया, भार मात्रा में गोला बारूद बरामद

गुवाहाटी: देश में इस समय आतंकवादी संगठन ज्यादा ही सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि पिछले कुछ अरसे से अरुणाचल प्रदेश के जंगलो से नागालैंड का आतंकवादी संगठन एनएससीएन आईएम आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की खबरों के बाद पुलिस, सेना और असम राइफल्स लगातार अरुणाचल प्रदेश के जंगलो में अभियान छेड़ा हुआ था। वहीं बता दें कि एक गोपनीय सूचना के आधार पर असम राइफल्स के जवानों ने अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिला के घने जंगलो में एनकाउंटर कर एनएससीएन आईएम का कप्तान, कुख्यात आतंकवादी को मार गिराया और घटना स्थल से 2 एके 47 राइफल्स और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है।

विजयवर्गीय ने कहा- रथयात्रा के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

यहां बता दें कि असम राइफल्स ने बाद में एनएससीएन के इस खूंखार आतंकवादी के शव को अरुणाचल पुलिस के हवाले किया गया है। वहीं बता दें कि सेना ने एक अन्य ऑपरेशन के दौरान अरुणाचल प्रदेश के तिराप जिला के चासा गांव के जंगलों में नागालैंड का एक अन्य प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन एनएससीएन के एक खतरनाक आतंकवादी को धर दबोचा ओर उसके पास से भी हथियारों का जखीरा बरामद किया।

कबूतरों के आसपास रहने से इस गंभीर बीमारी का हो सकता है खतरा

गौरतलब हैं की नागालैंड में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन नेशनलिस्ट सोशलिस्ट कौंसिल ऑफ़ नागालैंड और एनएससीएन के खिलाफ सेना के लगातार ऑपरेशन से अब नागालैंड में मौजूद आतंकवादी संगठन छुपने और आतंकवादियों के ट्रेनिंग के लिए नई ठिकाने की तलाश में पड़ोस के राज्य अरुणाचल प्रदेश के जंगलों की ओर शिफ्ट होने से हिमालय के गोद में बसा तिब्बत सीमावर्ती भारतीय गणराज्य का शांत राज्य अरुणाचल प्रदेश में कानून व्यवस्था पुलिस ओर सेना के लिए चुनौती बन गई हैं। 


खबरें और भी 

ठंड से बढ़ी ठिठुरन, धुंध की चादर में समाई दिल्ली

बाघ के पगमार्क मिलने से रहवासी क्षेत्र में दहशत

शीतकालीन सत्र: कामकाज की सुगमता के लिए सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक