अरुणाचल प्रदेश में जारी है कोरोना का आतंक, फिर सामने आए 329 केस

Sep 30 2020 11:22 AM
अरुणाचल प्रदेश में जारी है कोरोना का आतंक,  फिर सामने आए 329 केस

कोरोना के मामलों में हर दिन वृद्धि होती जा रही है । हाल ही में अरुणाचल प्रदेश ने मंगलवार को कोविड-19 मामलों में अपनी सबसे ज्यादा सिंगल-डे स्पाइक दर्ज की क्योंकि 329 अधिक लोगों ने संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया । राज्य निगरानी अधिकारी डॉ लोबसांग जम्पा ने कहा, एक 55 वर्षीय प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) की संक्रमण के कारण मौत हो गई, जिससे राज्य के कोरोनावायरस मरने वालों की संख्या 15 हो गई । 11 सुरक्षाकर्मियों और एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता सहित आए नए मरीजों ने राज्य के संक्रमण टोल को 2,725 सक्रिय कोरोनावायरस मामलों के साथ 9,332 तक धकेल दिया है । राज्य में कोविड-19 रोगियों के बीच वसूली दर को 70.63 प्रतिशत तक ले जाने के लिए 97 और लोगों को इस बीमारी से सुधारा गया और अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई । कुल मिलाकर अब तक 6,592 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

राज्य ने 24 सितंबर को 289 कोरोनावायरस के केस दर्ज किये गए थे । "लिवर के कैंसर से पीड़ित डीएफओ की ऊपरी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल रक्तस्राव के बाद सदमे के कारण मौत हो गई । उन्हें 27 सितंबर को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्होंने COVID-19 के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया था । स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, नए मरीजों में पश्चिम सियांग जिला जेल में चार कैदियों के अलावा नौ भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कर्मी और तीन सेना के जवान और लोअर सुभानसिरी में एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने भी इस बीमारी का अनुबंध किया ।

329 ताजा मामलों में से 118, कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र से 118, पापुमपारे से 86, पश्चिम सियांग से 24, लोअर सियांग से 21, लोहित से 13 और अपर सुभानसिरी और पूर्वी सियांग से 12-प्रत्येक की सूचना मिली पश्चिम कामेंग से 9, चांगलांग से 8, कुरुंग कुमे से सात, तिराप से पांच, लोअर दिबांग घाटी और नामसाई से चार-चार, पाके केसांग, लोअर सुभानसिरी और ईस्ट कामेंग से दो-दो, डॉ जम्पा ने कहा, और क्रमशः अंजव जिले से एक मामला सामने आया  है।

मेघालय में कोरोना के मामलों में हुई वृद्धि, जानिए वर्तमान कितने है केस

असम में 1 अक्टूबर से खुलेगा काजीरंगा नेशनल पार्क

आईसीएमआर ने आने वाले समय में कोरोना पीड़ितों का लगाया अनुमान