छोटे कारोबारियों को 2 करोड़ रूपए के टर्नओवर पर मिलेगी  छूट
छोटे कारोबारियों को 2 करोड़ रूपए के टर्नओवर पर मिलेगी छूट
Share:

नईदिल्ली। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने आज एक महत्वपूर्ण बात कही है जिसमें उन्होंने कहा है कि छोटे कारोबारियों को 2 करोड़ रूपए के टर्नओवर पर छूट मिलेगी। अब 8 प्रतिशत के स्थान पर 6 प्रतिशत का कर आमदनी पर देना होगा। यह छूट डिजिटल ट्रांजिक्शन को प्रोत्साहित करने के लिए दी गई है। वित्तमंत्री अरूण जेटली ने इस मामले में घोषणा करते हुए कहा कि इससे छोटे स्तर के कारोबारियों को फायदा होगा।

तो दूसरी ओर देश में कैशलेस इकोनाॅमी को प्रोत्साहन मिलेगा। इसे बेहद अहम माना जा रहा है। गौरतलब है कि सरकार ने पहले ही पैट्रोल पंप्स से स्वाईप कार्ड के माध्यम से पैट्रोल का मूल्य चुकाने पर लोगों को छूट दिए जाने की घोषणा की थी मगर अब सरकार ने कारोबारियों को छूट देकर आमजन के लिए कैशलेस ट्रांजिक्शन को आसान बनाने का प्रयास किया है।

दरअसल इस छूट से कारोबारी प्रोत्साहित हो सकते हैं और अपने छोटे कारोबार के लिए कैशलेस ट्रांजिक्शन को लेकर ग्राहकों को सुविधा दे सकते हैं। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के अंतर्गत यदि कारोबारी कैशलेस ट्रांजिक्शन करेंगे तो 2 करोड़ रूपए के टर्नओवर पर 12 लाख रूपए की आय माना जाएगा। वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि यदि 5 हजार रूपए से अधिक के नोट हैं तो उसे एक बार में जमा करवाने पर कोई सवाल नहीं होंगे मगर आप इसे बार - बार जमा करवाते हैं तो फिर आपसे सवाल पूछे जाऐंगे।

नोटबंदी पर बन रही फिल्म की शूटिंग शुरू

आईएएस की तैयारी कर रहे छात्र हुए नोटबंदी से परेशान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -