GST बिल पास करने में सफल होंगे हम
GST बिल पास करने में सफल होंगे हम
Share:

नई दिल्ली : देश के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हाल ही में जीएसटी बिल को लेकर यह कहा है कि हम इस बिल को पास करने में कामयाब होंगे. जब हम मतदान को लेकर पेश होंगे तब इसे भी साथ में पेश किया जायेगा क्योकि वस्तु और सेवा कर तो समय पर निर्भर है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि अगला वित्त विधेयक सामने आने पर कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का पहला चरण भी शुरू हो जायेगा.

क्योकि अभी इसे लागु किये जाने में कुछ अड़चने सामने आ रही है और पिछली तिथि से टैक्स लगाये जाने का डर भी खरं कर दिया गया है. इसके साथ ही वित्त मंत्री ने यह भी कहा है कि फ़िलहाल भूमि अधिग्रहण अध्यादेश विधेयक प्रवर समिति के पास ही है और मामले में अगले सत्र के दौरान सरकार इसपर सबकी सहमति प्राप्त करने के बारे में बात कर रही है.

उन्होंने यह भी कहा है कि बिजली के क्षेत्र में भी सुधार को अंतिम रूप दे दिया जा चूका है और आने वाले कुछ घंटों में ही इसकी घोषणा भी की जा सकती है. इसके साथ ही वित्त मंत्री ने अगले स्तर के दौरान ही दिवालियापन कानून संबंधी संशोधन विधेयक भी पारित किये जाने की बात कही है.

मंत्री ने यह भी कहा है कि अप्रत्यक्ष कर संग्रह में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि फेडरल रिज़र्व की ब्याज दरों को लेकर रिपोर्ट सामने आने वाली है जिससे बाजार में माहोल बिगड़ने की भी सम्भवना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -