400 रेलवे स्टेशनों की बदलेगी तस्वीर : जेटली
400 रेलवे स्टेशनों की बदलेगी तस्वीर : जेटली
Share:

नई दिल्ली : बीते मंगलवार में हुई एक बातचीत के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया है कि इंडियन रेलवे के द्वारा जल्द से जल्द देश में करीब 400 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जाना है और इसके लिए वह निजी कम्पनियों से बोली को आमंत्रित करने वाला है. आपको बता दे कि इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फायनेंस कंपनी के स्थापना दिवस के मौके पर अरुण जेटली ने यह बात कही है. इस दौरान ही जेटली ने यह बताया है कि जल्द से जल्द भारतीय रेलवे देश में 400 स्टेशनों के आधुनिकरण के लिए बोली लगाने वाला है.

इसके साथ ही वित्त मंत्री ने यह भी बताया है कि इंडियन रेलवे अब एक सही दिशा में काम कर रहा है. इसके साथ ही इसके द्वारा इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में निजी क्षेत्र को आमंत्रित किये जाने का काम किया जा रहा है और इस काम में विदेशी निवेश भी अपना अहम योगदान देने जा रहा है. साथ ही जानकारी में जेटली ने यह भी कहा है कि रेलवे के द्वारा बहुत से प्रयास किये जा रहे है जिनका असर भी अब सबके सामने आने लग गया है.

कई परियोजनाएं है जो शुरू हो चुकी है. जहाँ सरकारी निवेश शुरू हुआ है वहीँ निजी क्षेत्र की कंपनियां भी इस क्षेत्र में निवेश को लेकर आगे आ रही है. जेटली ने इसके साथ ही इस बात पर भी जोर दिया है कि हमें अभी सरकारी बंदरगाह सेक्टर की तरफ अग्रसर होने की जरुरत है साथ ही यहाँ निजीकरण करने की भी आवश्यकता है. जानकारी में ही यह बात भी सामने आई है कि जहाँ सरकार के द्वारा इस हेतु कोष में 20 हजार करोड़ रु का योगदान दिया जाना है वहीँ निजी क्षेत्र की कम्पनियों के द्वारा भी कोष के लिए 20 हजार करोड़ रु का इन्वेस्टमेंट किया जाना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -