भारत दे सकता है सबसे अच्छा रिटर्न : जेटली

By Hitesh Songara
Sep 21 2015 10:07 AM
भारत दे सकता है सबसे अच्छा रिटर्न : जेटली

भारत में मेक इन इंडिया को लेकर काफी निवेश की सम्भावना जताई गई है और मामले में ही काफी निवेश देखने को भी मिला है. अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सिंगापुर में कई निवेशकों के साथ आयोजित की गई एक बैठक के दौरान इस मामले में ही यह भी कहा है कि उन्हें इस बात की उम्मीद है कि भारत अन्य देशों की बजाय किये गए निवेश का बेहतर रिटर्न दे सकता है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि देश में विदेशी निवेश के चलते भारत का बुनियादी ढांचा तो मजबूत होगा ही साथ ही इसी अन्य कई देशों को अतिरिक्त संसाधन भी प्राप्त हो सकते है.

इसके साथ ही वित्त मंत्री ने निवेशकों को अपनी बात से आकर्षित करते हुए यह भी कहा है कि सरकार के द्वारा देश में कारोबार को लेकर अधिक सुगमता से ध्यान दिया जा रहा है और इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू की गई योजना से इस क्षेत्र को काफी प्रोत्साहन भी मिलने वाला है. अरुण जेटली ने यह भी कहा है कि फ़िलहाल रेलवे, बिजली और साथ ही राजमार्गों को काफी निवेश की जरुरत है और इन सबका सफल होना बैंक क्षमता को काफी हद तक प्रभावित कर सकता है.

इसके साथ ही वित्त मंत्री का यह भी कहना है कि मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसी योजनाओं को केवल इसी लिए लाया गया है ताकि जल्द से जल्द भारत को बेहतर निवेश मिल सके, साथ ही उन्होंने यह भी कहा है भारत इसका सबसे अच्छा रिटर्न भी दे सकता है.