GST को लेकर कांग्रेस के पास पहुंची सरकार
GST को लेकर कांग्रेस के पास पहुंची सरकार
Share:

नई दिल्ली : सोमवार से संसद का मानूसन सत्र प्रारंभ होने जा रहा है। ऐसे में केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने संसद में समन्वय और गुड्स एंड सर्विस टैक्स विधेयक पारित करवाने के लिए विपक्षी दलों से चर्चा की। प्रमुखतौर पर उन्होंने कांग्रेस के प्रमुख नेताओं से बात की। उनका मानना था कि जीएसटी और नेशनल सेल्स टैक्स से जुड़े इश्यु संसद में सुने जाने चाहिए। साथ ही जीएसटी के पारित होने पर देशभर में एक समान कर प्रणाली लागू हो जाएगी।

ऐसे में बड़े पैमाने पर अप्रत्यक्ष कर कलेक्ट होंगे जिससे जीडीपी में करीब 2 प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली और वरिष्ठ नेता अनंत कुमार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा से चर्चा कर रहे हैं। दोनों इस मामले में चर्चा की है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा में गुड्स एंड सर्विस टैक्स के प्रस्तावों को स्वीकृति दी जा चुकी है मगर यह विधेयक राज्यसभा में पेश होना है ऐसे में सत्तापक्ष विपक्ष के सांसदों को इस मामले में मनाना चाहता है। इस विधेयक पर उन प्रावधानों पर भी चर्चा हो रही है जिन पर कई आपत्तियां आई थी। हालांकि राज्यसभा में भाजपा के सांसदों के बढ़ जाने से इस बात की संभावना है कि अब यह विधेयक सदन में पारित हो जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -