कल होगी जेटली, RBI और SEBI की अहम बैठक
कल होगी जेटली, RBI और SEBI की अहम बैठक
Share:

कल यानी शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, रिज़र्व बैंक और सेबी के बोर्ड के साथ एक मुलाकात को अंजाम देने वाले है. आपको मुलाकात के बारे में अधिक जानकारी देते हुए यह भी बता दे कि इस बैठक में वित्त मंत्री बजट में वित्तीय सुधारों पर किए एलानों पर चर्चा करने वाले है. साथ ही यह भी बता दे कि यहाँ वित्त मंत्री की पहले सेबी के बोर्ड मेंबर से मिलने वाले है.

इस मामले में यह कहा जा रहा है कि सेबी बोर्ड के साथ होने वाली इस बैठक में वित्त मंत्री प्राइम डेट ऑफर के लिए ई-ऑक्शन प्लैटफॉर्म बनाने पर विचार कर सकते है. जबकि साथ ही इनसॉल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड के जरिए कॉरपोरेट बॉन्ड मार्केट को बढ़ावा देने पर भी विचार किया जाना है.

सूत्रों से जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार पॉन्जी स्कीम रोकने के उपायों पर भी चर्चा होने वाली है, साथ ही यहाँ सैट के विस्तार को लेकर भी अहम चर्चा की जाना है. जबकि मामले में यह जानकारी सामने आ रही है कि रिज़र्व बैंक बोर्ड के साथ होने वाली बैठक में मॉनिटरी पॉलिसी कमिटी (एमपीसी) बनाने के लिए आरबीआई एक्ट में संशोधन पर विचार किया जा सकता है. इसके अलावा सरकारी बैंकों के हालत को मजबूत बनाने पर विचार किया जाना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -