+

Steelbird कंपनी कश्मीरियों को रोजगार देने के लिए करने वाली है यह काम

Steelbird कंपनी कश्मीरियों को रोजगार देने के लिए करने वाली है यह काम

सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी Steelbird हाई-टेक इंडिया लिमिटेड ने जम्मू और कश्मीर में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की पेशकश की है. कंपनी ने घाटी को नागरिकों के लिए एक नई औद्योगिक क्रांति और रोजगार शुरू करने में मदद करने की पहल की है. घाटी को लेकर सरकार के कदम का स्वागत करते हुए, स्टीलबर्ड हेल्मेट्स के प्रेसिडेंट, सुभाष कपूर ने कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा धारा 370 को खत्म करना एक बहुप्रतीक्षित कदम है. यह शानदार कदम यह सुनिश्चित करता है कि घाटी भारतीय मुख्यधारा में प्रवेश करे और हमारे महान देश की सामूहिक तरक्की का हिस्सा बने."अब तक, राज्य में अधिकांश निर्माण गतिविधि कृषि और हस्तशिल्प में राज्य की मूल एवं पारंपरिक क्षमताओं तक सीमित रही है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार में 

बाजार में Benelli Leoncino 500 बाइक हुई प्रदर्शित, ये है स्पेसिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Steelbird Helmets के एमडी, राजीव कपूर, ने कहा "हमें लगता है कि यह सही इकोसिस्टम के निर्माण के लिए स्थापित स्थानीय कंपनियों के साथ संबंध रखने वाली कंपनियों के साथ शुरू होगा. इस तरह से अधिकांश शहर और राज्य विकसित होते हैं और हम इसे पहले स्थानीय लोगों के लिए एक महान अवसर के रूप में देखते हैं. हम अक्टूबर के महीने में आगामी निवेशक शिखर सम्मेलन के अनुसार विनिर्माण सुविधा के साथ आने की योजना बना रहे हैं. हमें उम्मीद है कि ये सभी फैसले घाटी में समान नियमों के तहत कारोबारों और निर्माण क्षेत्र को स्वतंत्र रूप से संचालित करने की अनुमति देंगे."कपूर ने आगे कहा "अनुच्छेद 370 को रद्द करने से जम्मू और कश्मीर अर्थव्यवस्था को सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी. दशकों से राज्य की अर्थव्यवस्था का जो ठहराव था, वह पूरी तरह से बदल जाएगा. साथ ही, यह पूरे भारत के छात्रों के लिए भी एक वरदान है जो घाटी में रोजगार की तलाश में हैं और हम अपने प्लांट के माध्यम से घाटी में बड़ी संख्या में रोजगार भी पैदा करेंगे."

Hero Motocorp ने शुरू की नई सुविधा, 349 रु में घर आ जाएगी बाइक

अपने बयान में कपूर ने कहा, "Steelbird ने पहले ही हिमाचल प्रदेश के बद्दी में स्थित मैन्युफैक्चर्स प्लांटस में 150 करोड़ रूपए का निवेश किया है और एक दिन में 44,500 हेलमेट बनाने और 3,000 कर्मचारियों के साथ काम करते हुए हम अपने प्लांटों के साथ ही उत्पादन क्षमता बढ़ाने की योजना बना रहा है. स्टीलबर्ड का इरादा लगभग 1000 रोजगार के अवसरों को स्थापित करना और उनको बढ़ाना है और साथ ही घाटी के लिए भी इसी तरह की सफलता की कहानी दोहराने की है."

Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर है स्टाइलिश, कीमतों में आई भारी गिरावट

भारतीय मार्केट में Royal Enfield लाने वाली है सस्ती मोटरसाइकिल

Indian Motorcycles : इन दो पावरफुल बाइक को 19 अगस्त को करेगा लॉन्च