आर्टेमिस अस्पताल न सप्ताह भर राष्ट्रीय मस्तिष्क सप्ताह का किया आयोजन

ब्रेन अवेयरनेस वीक 2020 की स्मृति में, आर्टेमिस हॉस्पिटल्स, गुरुग्राम, ने इंडियन एकेडमी ऑफ न्यूरोलॉजी के सहयोग से, एक सप्ताह का जागरूकता अभियान  मेरा स्वास्थ्य मेरी जिम्मेदारी ’का आयोजन किया। दुनिया भर में मस्तिष्क से संबंधित बीमारियों और न्यूरोलॉजिकल विकारों के बढ़ते मामलों के साथ, आर्टेमिस हॉस्पिटल्स की न्यूरोलॉजी टीम ने अपने मस्तिष्क और उसकी समस्याओं को जानें ’पर ज्ञानवर्धक सत्र आयोजित किए, जो पांच प्रमुख विकारों- मिर्गी, सिरदर्द, पार्किंसंस रोग, स्ट्रोक और पर केंद्रित थे। मल्टीपल स्क्लेरोसिस। पहल ने आर्टेमिस अस्पतालों को सुदृढ़ किया, लोगों में जागरूकता पैदा करके उच्च गुणवत्ता वाली सस्ती स्वास्थ्य सेवा देने की प्रतिबद्धता की है।

18 दिसंबर से 24 दिसंबर तक चलने वाले इस अभियान में अस्पताल के प्रमुख न्यूरोसर्जन शामिल हुए। डॉ. सुमित सिंह, प्रमुख, न्यूरोलॉजी, पार्किंसंस विशेषज्ञ और सह-प्रमुख-स्ट्रोक यूनिट, डॉ. मनीष महाजन, सलाहकार न्यूरोलॉजी, डॉ. राजश्रीनिवास पार्थसारथी, हेड स्ट्रोक यूनिट और सीनियर कंसल्टेंट, न्यूरो-हस्तक्षेप, डॉ. समीर अरोड़ा, एसोसिएट कंसल्टेंट, न्यूरोलॉजी डॉ. भी है।

डॉक्टरों ने लोगों से संतुलित आहार, स्वस्थ जीवन शैली, व्यायाम और धूम्रपान और शराब की खपत के संयोजन के माध्यम से कल्याण के प्रति एक बहु-आयामी दृष्टिकोण अपनाने का आग्रह किया।

Ind Vs Aus: मैच के तीसरे दिन भारत ने किया कमाल, पहली जीत की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया

किसानों की मांगें नहीं मानी तो करूंगा 'अंतिम' आंदोलन, 83 वर्षीय अन्ना हजारे ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

दोगुनी की जाए हाई कोर्ट के जजों की संख्या, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -