Ind Vs Aus: मैच के तीसरे दिन भारत ने किया कमाल, पहली जीत की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया
Ind Vs Aus: मैच के तीसरे दिन भारत ने किया कमाल, पहली जीत की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया
Share:

मेलबर्न:  भारत और ऑस्ट्रेलिय़ा के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंट पर बॉक्सिंग डे-टेस्ट मैच का तीसरा दिन भारत के नाम रहा. टीम इंडिया ने पहले ऑस्ट्रेलिया पर 131 रनों की बढ़त प्राप्त की और उसके बाद दिन का खेल समाप्त होने तक उसने कंगारू टीम के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया है. दोनों देशों के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के दूसरे मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 2 रनों की ही लीड ले सकी है.

एक टाइम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के 6 विकेट 99 रनों पर गिर गए थे. किन्तु, इसके बाद ग्रीन और कमिंस ने कोई विकेट नहीं गंवाया और दिन का खेल समाप्त होने तक टीम के स्कोर को 133 रनों तक पहुंचाया, जिससे टीम को 2 रन की लीड मिल गई. दिन का खेल खत्म होने तक कैमरून ग्रीन 17 रन और पैट कमिंस 15 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे, ऐसे में भारतीय फैंस को उम्मीद है कि चौथे दिन भारतीय टीम, कंगारुओं को जल्द से जल्द निपाटकर इस मैच में आसानी से जीत दर्ज कर लेगी. इससे पहले आज के दिन का पहला सेशन ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम रहा. रहाणे और जडेजा ने दूसरे दिन के स्कोर 277/5 से आगे खेलना शुरू किया. 

हालांकि, 294 के स्कोर पर ही टीम को रहाणे के रूप में बड़ा झटका लगा. रहाणे रन-आउट होकर पवेलियन लौटे. रवींद्र जडेजा ने इसके बाद अपना अर्धशतक पूरा किया. मगर, फिफ्टी लगाकर वो भी चलते बने. इसके बाद अश्विन 14 रन बनाकर आउट हुए. वहीं उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह अधिक रन नहीं बना सके और टीम इंडिया की पहली पारी 326 रनों पर की सिमट गई. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया ने 131 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त प्राप्त की.

अजिंक्य रहाणे MCG पर 2 टेस्ट शतक लगाने वाले बने दूसरे भारतीय

अच्छे क्षणों में शांत रहना होगा: गार्डियोला

कैवानी ने मैन यूडीटी को एक और आयाम दिया: रैशफोर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -