ISIS से संपर्क साधने वाले IOC मैनेजर को कोर्ट ने भेजा 10 दिनों की रिमांड पर
ISIS से संपर्क साधने वाले IOC मैनेजर को कोर्ट ने भेजा 10 दिनों की रिमांड पर
Share:

जयपुर : खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के साथ संपर्को के कारण गिरफ्तार किए गए इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के मार्केटिंग मैनेजर मोहम्मद सिराजुद्दीन को 10 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। इससे पहले उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहाँ से कोर्ट ने उसे 10 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इंटेलीजेंस एजेंसी को मोहम्मद के लैप टॉप से एक विवादित वीडियो मिला है जो सीरियाई चैनल का है, उसे आरोपी ने अपने लैपटॉप में डाउनलोड किया था। इस वीडियो में जम्मू कश्मीर को अलग इस्लामिक राष्ट्र बनाने की बात कही गई है। मोहम्मद के पास 10 रुपए का नोट मिला है, जिसमें लिखा हुआ है कि आईएसआईएस का कश्मीर में स्वागत है। बरामद किए गए सामानों में भारत को विलायते हिंद कहकर संबोधित किया गया है।

मोहम्मद युवाओं का ब्रेन वॉश करता था। वो युवाओं को बरगलाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और यूरोपियन कंट्रीज को मजहब का दुश्मन बताता था। इस्लामिक स्टेट के जिहादियों ने उसे 5 महीने पहले अर्जेंटीना बुलाया गया था, जहाँ से उसे सीरिया पहुंचना था।। फिर प्लान चेंज किया गया। और सदसस्य बनाकर फरवरी में आने को कहा गया था। वो दो महीने बाद सीरिया जाने के लिए पूरी तैयारी कर रहा था।

30 वर्षीय मोहम्मद कर्नाटक के गुलबर्गा का रहने वाला है, शुक्रवार को उसे राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह व एटीएस के संयुक्त प्रयास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी आईएस के विचारधाराओं से काफी प्रभावित था और मुस्लिम युवाओं को आईएस में भर्ती कराने का काम करता था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -