खुशबुदार पौधे दूर करते है घर का वास्तुदोष
खुशबुदार पौधे दूर करते है घर का वास्तुदोष
Share:

वास्तु शास्त्र में बताया गया है की घर में लगे हुए पौधे भी वास्तुदोष का कारन बन सकते है.पौधे भी हमारे जीवन पर सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव डालते हैं. कभी कभी जानकारी ना होने के कारन हम घर में ऐसे पौधे लगा लेते हैं जिनके कारण वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में बताने जा रहे है की घर में किस प्रकार के पौधे रखना चाहिए और कैसे नहीं. -

1-अपने घर में हमेशा गुलाब, चंपा व चमेली के पौधे लगाए.इन पौधों को घर में लगाना बहुत अच्छा माना जाता है.इन पौधों को घर में लगाने से मानसिक तनाव व अवसाद में कमी आती है.

2-अपने बेडरूम के नैऋत्य कोण चीनी मिट्टी के गुलदस्तों में सूरजमुखी के फूल लगाने से घर में हमेशा खुशियों का माहौल रहता है.अगर आपके पास असली फूल नहीं है तो आप नकली फूल लगा सकते हैं.

3-आप अपने घर में सुन्दर पत्तियों वाले पौधे जैसे- साइकस, एक्लिया, अर्लिया, फिलोडेण्ट्रोन व ऐरिका आदि लगाए जा सकते हैं.इन पौधों को घर में लगाना अच्छा होता है.

4-घर में खुशबु वाले फूलो के पौधे लगाना भी बहुत अच्छा होता है.जैसे- चंपा, नागचंपा, चमेली, बेला, रात रानी आदि फूल लगाए जा सकते हैं. इन पौधों को हमेशा घर के बाहर ही लगाना चाहिए.

5-घर में नकली पौधों को नहीं लगाना चाहिए, ऐसा करना अशुभ होता है. ये धूप व गंध को भी ज्यादा आकर्षित करते हैं.

 

माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर में रखे कमल के बीज

ये है शिवलिंग को घर में रखने के ज़रूरी नियम

शनिवार के दिन ना करे सूर्य की पूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -