सेना प्रमुख जनरल रावत आज कश्मीर दौरे पर, धारा 370 हटने के बाद पहला दौरा
सेना प्रमुख जनरल रावत आज कश्मीर दौरे पर, धारा 370 हटने के बाद पहला दौरा
Share:

नई दिल्लीः सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद सैन्य प्रमुख का यह पहला दौरा है। केंद्र सरकार ने पांच अगस्त को राज्य में लागू धारा 370 को निरस्त कर दिया था। इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल यानि गुरूवार को लद्दाख के दौरे पर थे। उऩ्होंने लेह में 26वें किसान-जवान- विज्ञान मेले का उद्घाटन किया। रक्षा मंत्री का भी धारा हटने के बाद यह पहला दौरा था। इस दौरान उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है पाकिस्तान का इस पर कोई हक नहीं है।

कश्मीर कब उसका था जो वह रोता रहता है। इस मुद्दे पर कोई भी देश पाकिस्तान का साथ नहीं दे रहा है। पाकिस्तान को पीओके में होने वाले मानवाधिकारों के उल्लंघन पर ध्यान देना चाहिए। राजनाथ सिंह ने बताया, मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं कि कश्मीर उसका कब था? कश्मीर हमेशा से ही भारत का भाग था और पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई हक नहीं है। कहा, कश्मीर हमेशा से ही हमारे साथ रहा है और आगे भी रहेगा।

सिंह ने बताया, हम पाकिस्तान के साथ बातचीत कैसे कर सकते हैं, वह लगातार आतंकवाद का इस्तेमाल कर भारत को अस्थिर करने की कोशिश करता रहता है। हम पाकिस्तान के साथ अच्छे पड़ोसी का संबंध रखना चाहते हैं, लेकिन पहले उसे भारत के खिलाफ आतंकवाद का इस्तेमाल बंद करना होगा।

कहा कि अब जब भी पाकिस्तान से बात होगी पीओके पर होगी। रक्षा मंत्री ने बताया, कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का कोई भी देश समर्थन नहीं कर रहा है। अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने मुझसे कहा कि धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाना भारत का आंतरिक मामला है। गौरतलब है कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का अंतराष्ट्रीयकरण करने में लगी है। मगर उसे कहीं से अपेक्षित सफलता नहीं मिली। 

उत्तर प्रदेश: हाई टेंशन तार की चपेट में आया बाइक सवार युवक, जलकर खाक हो गई गाड़ी

यूपी राज्यसभा उपचुनाव को लेकर जारी हुआ कार्यक्रम, 23 सितंबर को होगी वोटिंग

यूपी विधानसभा उपचुनाव में मायावती ने खेला ब्राह्मण-मुस्लिम कार्ड, भाजपा-सपा की टेंशन बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -