वाराणसी में आर्मी चीफ ने दिया हथियारों पर बयान
वाराणसी में आर्मी चीफ ने दिया हथियारों पर बयान
Share:

वाराणसी. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय सेना के पास हथियारों की कमी नहीं है, लेकिन जिस तरह से टेक्नॉलजी बढ़ रही है हमें हथियारों को भी अपग्रेड करने की जरूरत है और हम अपनी सेना में नई और आधुनिक तकनीकों को लाने की कोशिश कर रहे हैं. 

9 गोरखा राइफल्स के 200 वें स्थापना दिवस समारोह में वाराणसी दौरे पर पहुंचे थनसेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने शुक्रवार को ये बात कही. रावत ने कहा, 'सेना के पास हथियारों की कोई कमी नहीं है. हमें हथियारों को तकनीक के हिसाब से अपडेट करते रहना होगा और हम ऐसा करने की कोशिश कर भी रहे हैं.' जम्मू कश्मीर के बारे में उन्होंने कहा कि पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

रावत ने सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में भी दर्शन किए. इस मौके पर उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी साथ रहीं. बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद सेना प्रमुख ने कहा कि,'' सीमा पर तैनात अपने जवानों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की है. सेना प्रमुख ने जवानों से कहा कि, मैं आपको 200 वर्ष पूरा होने पर बधाई देता हूं. भारतीय सेना में शुरू से गोरखाओं ने खून-पसीना बहाया है. इनकी वीरता से पूरी दुनिया परिचित है.

सावधान, पब्लिक प्लेस पर थूकने और खांसने पर होगी जेल

हजयात्रा 2018 के लिए हुई ये घोषणा

धोखे की आग में जली युवती को मिला इंसाफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -