पीएम मोदी ने जलवायु सम्मेलन में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति बिडेन का निमंत्रण  किया  स्वीकार
पीएम मोदी ने जलवायु सम्मेलन में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति बिडेन का निमंत्रण किया स्वीकार
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा विस्तारित निमंत्रण मिला। यह निमंत्रण 22 जनवरी और 23 अप्रैल को होने वाली जलवायु और ऊर्जा और जलवायु पर प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं के शिखर सम्मेलन के लिए है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति बिडेन की पहल का स्वागत किया और निमंत्रण स्वीकार किया, "शुक्रवार को एक ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म पर। MEA ने आमंत्रण के बारे में और जानकारी देते हुए कहा कि जलवायु जॉन केरी के लिए अमेरिकी विशेष राष्ट्रपति दूत 5-8 अप्रैल से भारत में होंगे। 

वह राष्ट्रपति बिडेन द्वारा आयोजित जलवायु पर आगामी नेताओं के शिखर सम्मेलन और साथ ही प्रमुख जलवायु मुद्दों पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति बिडेन की पहल का स्वागत किया और निमंत्रण स्वीकार किया, उन्होंने एक ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में कहा। दो दिवसीय शिखर सम्मेलन को कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर वस्तुतः आयोजित किया जाएगा और इसे सार्वजनिक देखने के लिए लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। बागची ने कहा- "हमें उम्मीद है कि अपनी यात्रा के दौरान, श्री केरी कई मंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे, जिसमें विदेश मंत्री के साथ-साथ वित्त, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, पर्यावरण, शक्ति और नई और नवीकरणीय ऊर्जा के मंत्री शामिल होंगे।"

व्हाइट हाउस कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति ने प्रधान मंत्री मोदी सहित 40 विश्व नेताओं को आमंत्रित किया है। शिखर सम्मेलन ऊर्जा और जलवायु पर अमेरिका के नेतृत्व वाले मेजर इकोनॉमीज़ फोरम का पुनर्गठन करेगा, जो लगभग 80 प्रतिशत वैश्विक उत्सर्जन और वैश्विक सकल घरेलू उत्पाद के लिए जिम्मेदार 17 देशों को एक साथ लाता है।

इथियोपिया के साथ सीमा विवाद पर चर्चा के लिए सूडानी प्रतिनिधिमंडल अबू धाबी का किया नेतृत्व

रूस की एक अदालत ने प्रतिबंधित सामग्री को ना हटाने पर ट्विटर पर लगाया USD116,778 का जुर्माना

सीएम के चंद्रशेखर राव ने तेजी से विकास के लिए नोडल एजेंसी का किया गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -