सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाकर हिन्दू देवी-देवताओं को गाली देता था आरिफ हुसैन, असम पुलिस ने दबोचा
सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाकर हिन्दू देवी-देवताओं को गाली देता था आरिफ हुसैन, असम पुलिस ने दबोचा
Share:

गुवाहाटी: असम में एक परेशान करने वाली घटना में, मोरीगांव जिले के मिकिरभेटा के आरिफ हुसैन को सोशल मीडिया पर हिंदू देवी माता सीता की अपमानजनक सामग्री और अनुचित तस्वीरें पोस्ट करने के आरोप में असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना से पूरे देश में आक्रोश फैल गया है, क्योंकि 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के भव्य उद्घाटन की तैयारी चल रही है।

नाराज नेटिज़न्स की कई शिकायतों के बाद, आरिफ हुसैन को 25 दिसंबर की शाम को हिरासत में ले लिया गया। यह गिरफ़्तारी बहुसंख्यक हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने के आरोप के तहत की गई थी। मामले की फिलहाल CID, असम पुलिस जांच कर रही है और आरिफ को एक स्थानीय अदालत ने पुलिस हिरासत में भेज दिया है। आरोपी हिंदू देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक कृत्य को अंजाम देने के लिए एक समर्पित इंस्टाग्राम अकाउंट बनाने की हद तक चला गया। विशेष रूप से माता सीता को निशाना बनाने वाले उनके पोस्ट की देश भर में भक्तों द्वारा तीखी आलोचना और निंदा की गई। सैकड़ों व्यक्तियों और विभिन्न सोशल मीडिया समूहों ने असम पुलिस को दुर्व्यवहार की सूचना दी, जिस पर त्वरित कार्रवाई की गई।

स्थिति की गंभीरता को समझते हुए असम पुलिस के विशेष DGP हरमीत सिंह ने CID को मामला दर्ज करने और गहन जांच करने का निर्देश दिया। आरिफ हुसैन के इंस्टाग्राम अकाउंट की जांच करने के बाद, मोरीगांव पुलिस और CID की एक संयुक्त टीम ने उसे 25 दिसंबर को मिकिरभेटा से पकड़ लिया। जैसा कि राष्ट्र राम मंदिर के ऐतिहासिक उद्घाटन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, यह घटना सांप्रदायिक सद्भाव और विविध धार्मिक मान्यताओं के सम्मान की आवश्यकता की याद दिलाती है। अधिकारी धार्मिक भावनाओं की पवित्रता को बनाए रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि इस तरह के कृत्य समुदायों के बीच एकता को बाधित न करें।

न्यू ईयर पार्टी को लेकर अलर्ट हुई बैंगलोर पुलिस, 1 बजे तक जश्न ख़त्म करने के आदेश जारी !

'समुद्र की गहराई से भी ढूंढ निकालेंगे..', व्यापारी जहाजों पर हमला करने वालों के खिलाफ सरकार का प्लान तैयार, रक्षा मंत्री ने दी चेतावनी

ग्लोबल होता रुपया ! पहली बार तेल के बदले UAE को भारतीय मुद्रा में दिया गया पेमेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -