अर्जेंटीना, आईएमएफ ने प्रारंभिक USD44.5-bn ऋण निपटान पर  समझौता किया
अर्जेंटीना, आईएमएफ ने प्रारंभिक USD44.5-bn ऋण निपटान पर समझौता किया
Share:

 

 


मंत्रालय की अर्थव्यवस्था के अनुसार, अर्जेंटीना और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने दक्षिण अमेरिकी देश को अपने कर्ज के बोझ का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए 44.5 बिलियन अमरीकी डालर का प्रारंभिक सौदा हासिल किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, "अर्जेंटीना गणराज्य और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के बीच ऋण पुनर्वित्त समझौता" जल्द से जल्द अनुमोदन के लिए कांग्रेस को प्रस्तुत किया जाएगा।

आईएमएफ और अर्जेंटीना के पिछले प्रशासन के बीच एक ऋण समझौते का जिक्र करते हुए मंत्रालय के अनुसार, "व्यापक वार्ता के बाद, राष्ट्रीय सरकार आईएमएफ के साथ एक समझौता करने में सक्षम थी जो देश को 2018 में ग्रहण की गई प्रतिबद्धताओं को पुनर्वित्त करने की अनुमति देगा"।

एक बयान के अनुसार, गुरुवार को, अंतरराष्ट्रीय ऋण एजेंसी ने कहा कि दोनों पक्ष "30 महीने की विस्तारित फंड सुविधा (ईएफएफ) व्यवस्था द्वारा समर्थित आर्थिक और वित्तीय नीतियों पर एक कर्मचारी-स्तर के समझौते" पर पहुंच गए थे।

आईएमएफ के अनुसार, समझौते का उद्देश्य अर्जेंटीना को देश की सबसे अधिक दबाव वाली आर्थिक चुनौतियों का समाधान करने के लिए भुगतान संतुलन और बजट समर्थन प्रदान करना है, साथ ही विकास को बढ़ावा देने और आवश्यक सामाजिक कार्यक्रमों की रक्षा के उपायों को लागू करके सभी अर्जेंटीना की संभावनाओं में सुधार करना है। . बयान के अनुसार, कर्मचारी स्तर पर समझौता अभी भी आईएमएफ के कार्यकारी बोर्ड द्वारा पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहा है।

मैक्रों ने राष्ट्रपति पद के लिए फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

क्वेटा में विस्फोट, कम से कम 3 की मौत, 24 घायल

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -