PF अकाउंट से पैसा निकालने के लिए 30 अप्रैल है अंतिम तिथि
PF अकाउंट से पैसा निकालने के लिए 30 अप्रैल है अंतिम तिथि
Share:

नई दिल्ली : पीएफ की राशि को लेकर हाल ही में एक नया नियम सामने आया है. बता दे कि यदि आप इसे निकालना चाहते है तो आने वाले 15 दिनों में आपको इस काम को अंजाम दे देना चाहिए. नए नियम के अनुसार यह बात सुनने में आ रही है कि आने वाली 1 मई से ही पीएफ को लेकर समय सीमा तय कर दी जाना है. जी हाँ, इसके बाद से कोई भी खाताधारक 58 वर्ष की उम्र के पहले अपने खाते से जमा पैसा नहीं निकाल सकेगा.

जानकारी में बता दे कि श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के द्वारा फरवरी माह के दौरान पीएफ निकासी के नियमों में बहुत बदलाव किए गए थे. अभी के नियम के बारे में जानकारी देते हुए आपको बता दे कि फ़िलहाल कोई भी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन का सदस्य यदि दो महीने या फिर इससे अधिक अवधि तक बेरोजगार रहता है तो वह अपने खाते से अपना पूरा पैसा निकाल सकता है.

इस राशि में ही रकम पर मिलने वाला ब्याज भी शामिल है. लेकिन नए नियमों के अंतर्गत यह बात सामने आ रही है कि एक मई के बाद यदि कोई सदस्य दो माह या इससे अधिक समय तक बेरोजगार रहता है तो भी वह अपने खाते से रकम को नहीं निकाल पाएगा. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि यदि आप अपने खाते में से पैसा निकालना चाहते है तो आपके पास 30 अप्रैल तक का समय है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -