नहीं थम रही कश्मीर में हिंसा, तीन हजार से अधिक घायल
नहीं थम रही कश्मीर में हिंसा, तीन हजार से अधिक घायल
Share:

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में पिछले दिनों से जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। जगह-जगह प्रदर्शन और हिंसा का दौर जारी है और इसके चलते कई स्थानों पर कर्फ्यू लगा हुआ है, बावजूद इसके हिंसक प्रदर्शन हो रहे है। लगातार होने वाली हिंसा के कारण अभी तक तीन हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की खबर मिली है। गौरतलब है कि बीते दिनो आतंकी बुरहान वानी को भारतीय सेना से मार गिराया था। वानी की मौत केबाद से ही घाटी में उपद्रव होना शुरू हो गये थे।

सुरक्षा बल स्थिति पर नजर रखे हुये है और चप्पे-चप्पे पर बल के जवान मय हथियार तैनात है। बावजूद इसके हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्थिति से निपटने के लिये घाटी में जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ ही केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार इस माह में अभी तक 3329 जवान घायल हुये है।

आपको बता दें कि आतंकवादी वानी 8 जुलाई को भारतीय सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया था। इसके बाद से ही घाटी में हिंसक प्रदर्शन जारी है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक हजार से अधिक हिंसक प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों की झड़पे हुई है और इसमें जम्मू कश्मीर पुलिस के 2 जवान भी शहीद हो गये है। घायल सुरक्षा कर्मियों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

अलगाव की राह पर चल पड़े वानी के पिता, प्रदर्शनकारियों के साथ निकाली रैली

देवी-देवताओं की आपत्तिजनक पोस्ट पर छपरा में हिंसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -