इन सात राज्यों के हाईकोर्ट में नए मुख्य न्यायाधीश की हुई नियुक्‍ति
इन सात राज्यों के हाईकोर्ट में नए मुख्य न्यायाधीश की हुई नियुक्‍ति
Share:

नई दिल्लीः कानून मंत्रालय ने बड़ा निर्णय लेते हुए देश के सात उच्च न्यायालयों में नए चीफ जस्‍टिस की नियुक्ति की। मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रविशंकर झा को पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट का चीफ जस्‍टिस बनाया गया है। इसी तरह इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज जस्‍टिस अजय लांबा को गुवाहाटी हाईकोर्ट का चीफ जस्‍टिस नियुक्‍त किया गया है। बांबे हाईकोर्ट के जज जस्‍टिस इंद्रजीत मोहंती को राजस्‍थान का चीफ जस्‍टिस बनाया गया है। मद्रास हाईकोर्ट के जज मणिकुमार को केरल हाई कोर्ट का चीफ जस्‍टिस बनाया गया है।

इसी तरह कर्नाटक हाईकोर्ट के जज जस्‍टिस एलएन स्‍वामी को हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट का चीफ जस्‍टिस बनाया गया। मध्‍यप्रदेश हाईकोर्ट के जज जस्‍टिस जेके माहेश्‍वरी को आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट का चीफ जस्‍टिस बनाया गया। गुवहाटी उच्च न्यायालय में जज जस्‍टिस एके गोस्‍वामी को सिक्‍किम हाईकोर्ट का जज बनाया गया। साथ ही कलकत्‍ता, तेलंगाना और मध्‍यप्रदेश के जस्‍टिस जस्‍टिस बिस्‍वनाथ सोम्‍मादर, पीवी संजय कुमार और विवेक अग्रवाल को इलाहाबाद, पंजाब और हरियाणा व इलाहाबाद हाईकोर्ट में नियुक्‍त किया गया है।

हाल ही में जस्‍टिस वी रमासुब्रमण्‍यम, कृष्‍ण मुरारी, एस रविंद्र भट और ऋषिकेश राय ने सुप्रीम कोर्ट के जज के तौर पर शपथ लिया था। इसके पहले वे हिमाचल, पंजाब और हरियाणा, राजस्‍थान और केरल में चीफ जस्‍टिस थे। बता दें कि हाल ही में मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्‍टिस ने अपने तबादले के निर्णय के खिलाफ पद से इस्तीफा दे दिया था।

हिमाचल प्रदेश में जबरदस्त बर्फ़बारी, सफ़ेद चादर से ढकीं भरमौर और पांगी की चोटियां

आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, होगी द्विपक्षीय वार्ता

विदेशो में शिक्षा लेने के लिए यहां मिलते है स्कालरशिप, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -