अपने चेहरे पर लगाए एलोवेरा और निम्बू का रस
अपने चेहरे पर लगाए एलोवेरा और निम्बू का रस
Share:

गर्मी की धूप और पॉल्यूशन हमारी स्किन के लिए बहुत हानिकारक होते है. तेज धुप में हमारी स्किन झुलस जाती है जिसके कारण उसकी चमक कही खो सी जाती है. पर कुछ तरीके अपना कर आप अपनी खूबसूरती बरकरार रख सकते हैं.

1-घर से बहार निकलने पर धुल और मिटटी के संपर्क में आने से स्किन ऑयली हो जाती है. अपनी स्किन से इस आयलनेस को हटाने के लिए चेहरे पर दिन में दो बार क्लिंजर या फेस वॉश का इस्तेमाल करे. अपन चहरे पर केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से बचे.आप चाहे तो अपना  क्लिंजर घर पर ही बना सकते है. इसे बनाने के लिए कच्चे दूध में पके केले को मैश करे. फिर इसमें कुछ बूंद नीबू की मिलाएं. आप चाहे तो एलोवेरा के रस में नीबू का रस मिला कर भी क्लिंजर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. ये त्वचा से टॉक्सिन दूर करने का काम करती है. और स्किन के पोर्स को भी ओपन करती है.

2-अपने चेहरे की चमक को बरक़रार रखने के लिए  तली भुनी चीजो से बचे.अपने ख्हने में प्रोटीन, विटामिन ए और सी को शामिल करें. नाश्ते में एक गिलास दही में स्ट्रॉबेरी और सेब डाल कर खाएं.

3-गर्मीयो में अपनी स्किन पर खीरे और टमाटर के रस का इस्तेमाल करें. ये आपके चेहरे की नमी को बनाये रखता है. और साथ है आपके चेहरे को झुर्रियों से भी बचाता है.

तरबूज बढ़ाता है आपके चेहरे की ख़ूबसूरती

टमाटर के इस्तेमाल से दूर करे अपने चेहरे की झुर्रिया

गाजर के इस्तेमाल से दूर करे अपने चेहरे की झुर्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -